सांसद से मिले मजदूर संघ ने कहा, विद्यालय बंद करना चाहता है प्रबंधन, जानिए पूरा मामला Aligarh news

एक ओर प्रदेश की योगी सरकार बालिकाओं की शिक्षा पर जोर दे रहीं हैै और पढ़ें बेेटियां बढे़ं बेटियां का नारा लगा रहीं है वहीं दूसरी ओर परियोजना प्रबंधन सरकार की मंशा के खिलाफ परिसर में स्थित एक मात्र कन्या विद्यालय कोबंद करने की तैयारी कर रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:04 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:04 PM (IST)
सांसद से मिले मजदूर संघ ने कहा, विद्यालय बंद करना चाहता है प्रबंधन, जानिए पूरा मामला Aligarh news
परियोजना प्रबंधन कन्‍या विद्यालय को बंद करने की तैयारी कर रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन। एक ओर प्रदेश की योगी सरकार बालिकाओं की शिक्षा पर जोर दे रहीं हैै और पढ़ें बेेटियां बढे़ं बेटियां का नारा लगा रहीं है वहीं दूसरी ओर परियोजना प्रबंधन सरकार की मंशा के खिलाफ परिसर में स्थित एक मात्र कन्या विद्यालय को शिक्षकों के अभाव की आड़ लेकर बंद करने की तैयारी कर रहा है। जिसके विरोध में उत्तर प्रदेश ताप विद्युत मजदूर संघ ने मोर्चा खोल दिया है तथा सांसद को ज्ञापन सौंप कर अवगत करा दिया गया है। कासिमपुर पावर हाउस स्थित विद्युत परिषद कन्या इण्टर कालेेज जिसका संचालन परियोजना प्रबंधन कर रहा है। इस कन्या विद्यालय में आस -पास केे गांव की सैकड़ों बालिकाएं पढ़ रहीं  है। विद्यालय के बंद होेने से सैकड़ोंं बालिकाओं  का भविष्य खराब हो सकता है।

सांसद सतीश गौतम को ज्ञापन के माध्‍यम से कराया अवगत

उत्तर प्रदेश ताप विद्युत संघ नेे ज्ञापन के माध्यम से सांसद सतीश गौतम को अवगत कराया है कि प्रबंधन शिक्षकों की नियुक्ति न कर विद्यालय कोे बंद करना चाह रहा है जबकि अपर सचिव उत्तर प्रदेश शासन एवं शिक्षा निदेशक माध्यमिक लखनऊ द्वारा निर्धारित प्रावधान में प्रवक्ताओं को 20,000 रूपये प्रतिमाह एवं सहायक अध्यापकाओं को15,000 रूपये प्रतिमाह मानदेय दे रखा जा सकता है, लेकिन प्रबंधन शिक्षकों को नियुक्त न कर विद्यालय को बंद करने की साजिश रच रहा है। सांसद ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की है प्रबंधन शिक्षकों की नियुक्ति जल्द करें जिससे प्रवेश प्रक्रिया की शुरूआत हो सकें।

chat bot
आपका साथी