spurious liquor scandal : मौत का सिलसिला थामने के लिए भट्ठा मालिक भी निभाएंगे भूमिका Aligarh news

जहरीली शराब प्रकरण में अब मौतों का सिलसिला थामने के लिए भट्ठा मालिक भी अहम भूमिका निभाएंगे। प्रशासन ने इसको लेकर आदेश कर दिए हैं। इसमें सभी एसडीएम को भट्ठा मालिकों को साथ लेकर अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 03:51 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 03:51 PM (IST)
spurious liquor scandal : मौत का सिलसिला थामने के लिए भट्ठा मालिक भी निभाएंगे भूमिका Aligarh news
जहरीली शराब प्रकरण में अब मौतों का सिलसिला थामने के लिए भट्ठा मालिक भी अहम भूमिका निभाएंगे।

अलीगढ़, जेएनएन । जहरीली शराब प्रकरण में अब मौतों का सिलसिला थामने के लिए भट्ठा मालिक भी अहम भूमिका निभाएंगे। प्रशासन ने इसको लेकर आदेश कर दिए हैं। इसमें सभी एसडीएम को भट्ठा मालिकों को साथ लेकर अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। भट्ठा मालिक अब अपने यहां के मजदूरों को देसी शराब न पीने के लिए जागरुक करेंगे।

एसडीएम ने की भट्ठा स्वामियों के साथ बैठक

शुक्रवार को जिले की सभी तहसीलों में इसके लिए भट्ठा स्वामियों के साथ बैठक भी आयोजित की गई। एसडीएम अतरौली पंकज कुमार ने भी तहसीलदार अतरौली सुरेंद्र कुमार सिंह के साथ तहसील में सभी भट्टा मालिकों के साथ मीटिंग की। इसमें सभी भट्टा मालिकों को निर्देश दिए गए कि वे अपने भट्टे पर किसी भी प्रकार की बाहरी अवैध शराब का प्रवेश न होने दें। लगातार अपने मजदूरों पर नजर रखें कि उनके द्वारा गलत ढंग से शराब ना प्राप्त की जाए। यदि किसी किसी भट्टे पर जहरीली अथवा अवैध शराब पाई जाती है तो भट्टा मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि अगर कहीं से अवैध शराब की सूचना मिलती है तो तत्काल इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दें। जवां व अकराबाद में भट्ठा मजदूरों के साथ हुई घटना से सबक लेते हुए तत्काल अलर्ट हो जाएं। मजदूरों को समझाया जाए कि देसी शराब से जिले में लगातार मौतें हो रही हैं। ऐसे में कुछ दिन के लिए शराब का सेवन पूरी तरह से बंद कर दें। इसमें कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसी तरह अन्य तहसीलों में भट्ठा मालिकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे भी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मजदूरों को जागरुक करें।

chat bot
आपका साथी