हाथरस में महानंदा व मगध सहित अन्य ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा संसद में गूंजा

हाथरस जागरण संवाददाता। हाथरस जंक्शन पर सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव न होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। लंबे समय से चली आ रही इस मांग को सांसद राजवीर सिंह दिलेर ने यह मुद्दा शीतकालीन सत्र में लोकसभा उठाया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:43 PM (IST)
हाथरस में महानंदा व मगध सहित अन्य ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा संसद में गूंजा
संसद के शीतकालीन सत्र में हाथरस में ट्रेनों के ठहराव का मुद्दा उठाते सांसद राजवीर सिंह दिलेर ।

हाथरस, जागरण संवाददाता। हाथरस जंक्शन पर सुपर फास्ट ट्रेनों का ठहराव न होने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। लंबे समय से चली आ रही इस मांग को सांसद राजवीर सिंह दिलेर ने यह मुद्दा शीतकालीन सत्र में लोकसभा उठाया है।

कानपुर और दिल्‍ली के लिए यहां से ट्रेन पकड़ते हैं लोग

जनपद की सीमा में दिल्ली व हावड़ा ट्रैक पर हाथरस जंक्शन पड़ता है। जनपद के व्यापारी और अन्य लोग कानपुर और दिल्ली जाने के लिए हाथरस जंक्शन से ट्रेन पकड़ते थे। हाथरस जंक्शन पर महानंदा और कालका एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव था। पिछले कोरोना काल में इन ट्रेनों का ठहराव बंद कर दिया गया है। अब इन ट्रेनों से जाने के लिए अलीगढ़ जाना पड़ता है। अलीगढ़ यहां से 40 किलोमीटर दूर है। इससे यात्रियों को अधिक किराया के साथ समय भी अधिक खर्च करना पड़ता है। बसों का आवागमन निश्चित समय पर न होने पर ट्रेन अक्सर छूट जाती हैं।

कई बार उठा चुके हैं मांग

रेलवे स्टेशन पर महाप्रबंधक व डीआरएम के अलावा जनप्रतिनिधियों के सामने यात्रियों ने यह समस्या उठाई है लेकिन हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है। यात्रियों ने महानंदा व कालका के अलावा मगध व पूर्वा एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की थी।

सासंद ने सदन में फिर उठाई मांग

सांसद राजवीर सिंह दिलेर ने लोकसभा में फिर से मांग करते हुए कहा कि महानंदा व कालका एक्सप्रेस का ठहराव कोरोना काल में निरस्त कर दिया गया है। इसके अलावा मगध व पूर्वा एक्सप्रेस का ठहराव भी किया जाए। इन ट्रेनों के ठहराव से यात्रियों को दिल्ली व कानपुर की ओर जाने में परेशानी नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी