छत्‍तीसगढ़ में जवानों की शहादत पर अलीगढ़ में उमड़ा आंसुओं का सैलाब Aligarh news

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए 22 जवानों को याद कर तमाम लोगों की आंखे भर आईं। घरों में टीवी पर समाचार देख रहे लोग भी रो पड़े। नौरंगाबाद स्थित नौ देवी मंदिर के सामने युवा भारत पतंजलि और एक किरण उम्मीद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 06:22 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 07:46 AM (IST)
छत्‍तीसगढ़ में जवानों की शहादत पर अलीगढ़ में उमड़ा आंसुओं का सैलाब Aligarh news
सैनिकों पर हमले के विरोध में युवा भारत पतंजलि और एक किरण उम्मीद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए।

अलीगढ़, जेएनएन : छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हमले में शहीद हुए 22 जवानों को याद कर तमाम लोगों की आंखे भर आईं। घरों में टीवी चैनल पर समाचार देख रहे लोग भी रो पड़े। नौरंगाबाद स्थित नौ देवी मंदिर के सामने युवा भारत पतंजलि और एक किरण उम्मीद के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार से सख्त कार्रवाई करने की मांग की। यह भी कहा कि आखिर कब तक हमारे जवान ऐसे शहीद होते रहेंगे? नक्सलियों के खिलाफ क्यों कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती है? क्या खुफिया विभाग और सूचना तंत्र सब फेल हो चुका है। अभिभावक एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता उमेश चंद्र वार्ष्णेय ने कहा कि अब नक्सलवाद को जड़ से खत्म करने का समय आ गया है।

जड़ से खत्‍म करना होगा नक्‍सलवाद को

अभिभावक एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता उमेश चंद्र वार्ष्णेय ने कहा कि अब नक्सलवाद को जड़ से खत्म करने का समय आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से नक्सवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। युवा भारत के जिला प्रभारी भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए जिससे इनकी सात पुश्तें याद रखें। भूपेंद्र शर्मा ने अफसोस जताया कि आधुनिक तकनीकी होने के बाद भी नक्सलियों द्वारा किए गए हमले की पूर्व में जानकारी नहीं हो पा रही है। कार्यकर्ताओं ने दो मोमबत्ती जलाकर जवानों को श्रद्धांजलि दी। डा. अशोक शर्मा, राकेश लोधी, सुनील भंडारी, आचार्य सत्य प्रकाश पाराशर, जतिन कुमार शर्मा, हिमांशु कुमार, शानू शर्मा, आकाश कुमार आदि थे। समाजसेवी कृष्णा गुप्ता ने भी जवानों की शाहदत को नमन किया।

नक्सलियों पर त्वरित व प्रभावी कार्यवाही होः बंसल

हरियाणा प्रदेश के प्रभारी विवेक बंसल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने मैरिस रोड पर मोमबत्तियां जलाकर दो मिनट का मौन रखकर शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। बंसल ने कहा कि करीब 10 दिन के अंदर यह दूसरा घातक हमला है। गृह मंत्रालय को नक्सली हिंसा रोकने के लिए त्वरित व प्रभावी कार्यवाही की मांग की। माया गुप्ता, सबिया हसन, देवेंद्र शास्त्री, एमएल शर्मा, आइपी.कश्यप, शाहरुख खान, गौरव प्रताप सिंह, ज्ञान सिंह, भूदेव प्रसाद, सुनील अग्रवाल, नीरेंद्र शर्मा, बिजेंद्र सिंह बघेल आदि मौजूद रहे।

कैंडल मार्च निकाला गया

एनएसयूआई के प्रदेश सचिव विकास यादव व जिलाध्यक्ष हनी यादव के नेतृत्व में भी कैंडल मार्च निकाला गया। जिला उपाध्यक्ष कपिल कुमार, जिला महासचिव यश चौधरी, जिला सचिव फिरोज खान ,आदित्य प्रताप सिंह, आर्या यादव, तारिक सैफी , प्रद्युमन सिंह, प्रशांत कुमार, देवजीत यादव, विजय यादव, एहतेशाम जाकिर, यूसुफ अजर आदि मौजूद रहे। राहुल प्रियंका गांधी सेना (कांग्रेस) के पदाधिकारियों ने भी कैंडल मार्च निकालकर कर श्रद्धांजलि दी। प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद बशीर व प्रदेश महासचिव मोहम्मद शमशेर, जिलाध्यक्ष सैयद शहजाद हुसैन, कैफी आजमी, मोहम्मद फैज हसन आदि मौजूद रहे।

इस्तीफा दें गृह मंत्री : जमीर उल्लाह

पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान ने कहा कि आज स्पष्ट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी देश में सरकार चलाने में पूरी तरह से फेल हो गई है। यह पार्टी झूठ बोलकर सत्ता में तो आ गई परंतु देश को चलाना इनके बस की बात नहीं । इस नक्सली हमले में 24 जवान की शहादत पर देश के गृह मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए। भाजपाई कहते हैं कि देश की रक्षा के लिए भाजपा की सरकार ने अरबों खरबों रुपया आधुनिक शस्त्र खरीदने में खर्च कर दिया। भारत को डिजिटल बना दिया। अब कोई भी आतंकी हम से छुप नहीं सकता। फिर नक्सलियों ने कैसे वीर जवानों को शहीद कर दिया। क्या कर रही थी इनका खुफिया तंत्र ? इतना पैसा खर्च होने के बाद भी हमारे जवान शहीद हो रहे हैं।  बीजेपी वाले चुनावों में मस्त हैं इन्हें तो चुनावों में खरीद फरोख्त करने से ही फुर्सत नहीं है। ईवीएम में सेटिंग करने से फुर्सत नहीं है।

chat bot
आपका साथी