पहले चुनाव चिन्ह ईंट बताया, दूसरे दिन थमा दी चक्की, आरओ से मामले की शिकायत Aligarh news

पंचायत चुनाव चिन्ह के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन हो गया है। इससे अब प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार में लग गए हैं। अकराबाद ब्लाक के क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 17 के चुनाव चिन्ह आवंटन में एक गड़बड़ी हो गई है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:35 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:35 PM (IST)
पहले चुनाव चिन्ह ईंट बताया, दूसरे दिन थमा दी चक्की, आरओ से मामले की शिकायत Aligarh news
पंचायत चुनाव चिन्ह के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन हो गया है।

अलीगढ़, जेएनएन । पंचायत चुनाव चिन्ह के लिए चुनाव चिन्हों का आवंटन हो गया है। इससे अब प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार में लग गए हैं। अकराबाद ब्लाक के क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड नंबर 17 के चुनाव चिन्ह आवंटन में एक गड़बड़ी हो गई है। इस वार्ड के उम्मीदवार नरेंद्र पाल को बुधवार को तो चुनाव चिन्ह ईंट दे दी गई, लेकिन अगले ही दिन निर्वाचन से जुड़े कर्मियों ने इन्हीं चक्की थमा दी। इससे नरेंद्र परेशान हो गए हैं। उनहोंने ब्लाक के रिटर्निंग आफिसर से शिकायत की है। 

18 घंटे में ही बदल गयी तस्‍वीर

नरेंद्र सिंह ने बताया कि उन्होंने क्षेत्र पंचायत सदस्य के वार्ड नंबर 17 नानऊ द्वितीय से नामांकन किया था। बुधवार को यह चुनाव चिन्ह लेने ब्लाक पर पहुंचे। यहां पर निर्वाचन से जुड़े अफसरों ने इन्हें ईंट का चुनाव चिन्ह दे दिया है। इसी के आधार पर इनहोंने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया, लेकिन 18 घंटे बाद गुरुवार को निर्वाचन विभाग से एक बार फिर इनके पास फिर फोन पहुुंचा। चुनाव से जुड़े कर्मचारियों ने इन्हें अकराबाद ब्लाक बुलाया। जब यह ब्लाक पहुंचे तो यहां बताया कि आपका चुनाव चिन्ह चक्की है। ईंट का चुनाव चिनह गलत आवंटित हो गया है। ऐसे में अब आगे का प्रचार-प्रसार चक्की के चुनाव चिन्ह के आधार पर ही करें। नरेंद्र ने बताया कि चुनाव चिन्‍ह बदलने से अब उनका अपमान हो रहा है। वह पिछले 18 घंटे से लगातार ईंट के चुनाव चिन्ह पर ही वोट मांग रहे थे। अब दूसरे प्रत्याशी को इसका फायदा मिलेगा।

chat bot
आपका साथी