कोरोना संक्रमण के चलते नहीं लगेगा मेला, बिना भीड़ के होगा रावण के पुतले का दहन, Aligarh news

विजयादशमी पर्व के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इस बार बिना भीड़भाड़ के ही रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। कोरोना काल के चलते इस बार दशहरे के मेला का आयोजन निरस्त कर दिया गया है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

By Parul RawatEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:28 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:39 PM (IST)
कोरोना संक्रमण के चलते नहीं लगेगा मेला, बिना भीड़ के होगा रावण के पुतले का दहन, Aligarh news
कोरोना के चलते दशहरा मेला पर लगा ग्रहण

हाथरस, जेएनएन : विजयादशमी पर्व के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। इस बार बिना भीड़भाड़ के ही रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। कोरोना काल के चलते इस बार दशहरे के मेला का आयोजन निरस्त कर दिया गया है।

कोरोना के चलते हुआ निर्णय

वैश्विक महामारी के चलते इस बार विजयदशमी का पर्व सन्नाटे के बीच मनाया जाएगा। दशहरे पर रावण के पुतला का दहन करने की परंपरा भी निभाई जाएगी। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पुतला का निर्माण स्थानीय कलाकारों द्वारा किया गया है। इस बार 120 फीट के बजाय 20 फीट के रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। पुतले का दहन प्रशासन की अनुमति के अनुसार निर्धारित स्थान पर ही किया जाएगा। भीड़भाड़ से बचने के लिए सीमित संख्या में ही रामलीला आयोजक, कलाकार व श्रद्धालु मौजूद रहेंगे।


होगा नियमों का पालन

रामलीला कमेटी के संयोजक डा. अविन शर्मा ने बताया कि प्रशासन के दिशा-निर्देश व कोविड-19 के नियमों का पालन किया जाएगा। उधर देहात क्षेत्र के सादाबाद, सहपऊ, हसायन, मुरसान, सासनी आदि में भी भीड़ बढ़ाने वाले कार्यक्रमों पर प्रतिबंध रहेगा। सीमित संख्या में लोगों की मौजूदगी में ही कार्यक्रम आयोजन की अनुमति दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी