अलीगढ़ में एक सप्ताह से गायब नगर निगम के सफाईकर्मी का नाले में मिला शव

उसकी स्कूटी पर्स व चेन गायब है। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा । पुलिस जांच के दौरान सफाई कर्मी के मोबाइल में अंतिम कॉल सासनीगेट के पला साहिबाबाद की एक महिला की निकली है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 02:15 AM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 02:15 AM (IST)
अलीगढ़ में एक सप्ताह से गायब नगर निगम के सफाईकर्मी का नाले में मिला शव
अलीगढ़ में एक सप्ताह से गायब नगर निगम के सफाईकर्मी का नाले में मिला शव

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : गांधीपार्क क्षेत्र के शीशियापाड़ा से एक सप्ताह पहले लापता नगर निगम के सफाईकर्मी का शव बुधवार को कमालपुर रोड पर पंच विहार कॉलोनी के पास नाले में मिला। उसकी स्कूटी, पर्स व चेन गायब है। स्वजन ने हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा । पुलिस जांच के दौरान सफाई कर्मी के मोबाइल में अंतिम कॉल सासनीगेट के पला साहिबाबाद की एक महिला की निकली है। संभावना जताई जा रही है कि हत्या में महिला का कहीं न कहीं हाथ है।

शीशियापाड़ा निवासी 26 वर्षीय दीपू कांती नगर निगम में सफाई कर्मी था। पिता विनोद कांती की सात साल पहले मौत होने पर उनकी जगह चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर के दीपू को मृतकाश्रित कोटे में नौकरी मिली थी। सीओ बन्नादेवी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि दीपू की बड़ी बहन एलिस की शादी हो चुकी है। बड़े भाई रॉबिन की अभी एक दिसंबर को शादी हुई है। दो दिसंबर को दीपू गायब हो गया था।

हाथ पर गुदे टेटू से पहचान

बुधवार दोपहर में कमालपुर रोड पर नाले में युवक का शव पड़ा मिला। जिसकी जीभ निकली हुई थी। शव सड़ी-गली हालत में था और कई दिन पुराना प्रतीत हो रहा था। शिनाख्त न होने पर पुलिस ने दीपू के स्वजन को बुलवाया। पहले उन्हें पहचानने में मुश्किल हुई, फिर हाथ में गुदे टेटू के आधार पर शिनाख्त की। पोस्टमार्टम हाउस पर पोस्टमार्टम में देरी पर भाजपा नेता संदेशराज जीवन व कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने जल्द पोस्टमार्टम कराने की मांग को लेकर हंगामा कर दिया।

महिला से प्रेम प्रसंग की चर्चा

दीपू की हत्या के पीछे प्रेम प्रसंग की बात सामने आ रही है। मोबाइल फोन की अंतिम कॉल भी पला साहिबाबाद की महिला की मिली है। पुलिस ने उसे मंगलवार को हिरासत लेकर पूछताछ की और छोड़ दिया। महिला ने दीपू से बातचीत व घर आने की बात भी स्वीकारी है। स्वजन का आरोप था कि दीपू घर से स्कूटी लेकर निकला था। उसकी स्कूटी, पर्स, सोने की चेन गायब है। पुलिस ने रात में फिर महिला को हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही थी।

फॉरेंसिक टीम की निगरानी में पोस्टमार्टम

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की टीम को दीपू के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। पोस्टमार्ट मे फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली जा रही है। देर रात तक पोस्टमार्टम की प्रक्रिया जारी थी ।

..........

सफाईकर्मी की मौत के मामले में गहनता से जांच की जा रही है। एक महिला की भूमिका सामने आ रही है, उससे पूछताछ जारी है। जल्द घटना का राजफाश किया जाएगा ।

मुनिराज, एसएसपी

chat bot
आपका साथी