शासन तक पहुंची शिकायत फिर भी नहीं हट सका कारखाना, जानिए क्‍या है मामला Aligarh news

प्रदूषण की वजह बने कारखाने को हटाने के लिए प्रशासन से लेकर शासन तक शिकायत की गई लेकिन कुछ हुआ नहीं। शिकायतकर्ता ने अब कोर्ट में वाद दायर करने की बात कही है। उनका कहना है कि सरकारी विभाग प्रकरण को एक-दूसरे पर टालते रहे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:22 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 01:15 PM (IST)
शासन तक पहुंची शिकायत फिर भी नहीं हट सका कारखाना, जानिए क्‍या है मामला Aligarh news
कारखाने का केमिकल नालियो में बहाया जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन।  प्रदूषण की वजह बने कारखाने को हटाने के लिए प्रशासन से लेकर शासन तक शिकायत की गई, लेकिन कुछ हुआ नहीं। शिकायतकर्ता ने अब कोर्ट में वाद दायर करने की बात कही है। उनका कहना है कि सरकारी विभाग प्रकरण को एक-दूसरे पर टालते रहे। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की।

सालभर पहले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में की गयी शिकायत

बन्नादेवी क्षेत्र की फायर ब्रिगेड कालोनी निवासी अविनाश सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन के निकट कारखाने के संबंध में सालभ्रर पहले प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में शिकायत की गई। बताया किया कि मामला नगर निगम से जुड़ा है। कारखाना भी निगम सीमा है। वही से कार्रवाई होगी। इसके बाद नगर निगम में शिकायत की। निगम अधिकारियों ने प्रदूषण का मामला बताकर वापस बोर्ड भेज दिया। कार्रवाई न हुई तो उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजा। फिर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को जांच सौंपी गई। मामला लंबित पड़ा रहा। पुन: पत्र लिखा गया, तब बोर्ड द्वारा नगर निगम को एक पत्र लिखकर कार्रवाई के लिए कहा गया। लेकिन, निगम की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। शिकायतकर्ता ने कहा कि दोनों विभाग मामले को एक-दूसरे पर टालते रहे, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। अब इस प्रकरण में कोर्ट में वाद दायर किया जाएगा। कोर्ट के आदेश पर शायद ये विभाग कार्रवाई करें। कारखाने के चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानी हो रही है। नालियों में कैमिकल बहाया जा रहा है। इसको लेकर गंभीरता बरतनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी