दीपावली मेले में बिखरी सतरंगी छटा

जवाहर भवन में गुरुवार को दीपावली मेला-विकास दीपोत्सव की शानदार शुरुआत हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:08 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:08 PM (IST)
दीपावली मेले में बिखरी सतरंगी छटा
दीपावली मेले में बिखरी सतरंगी छटा

जासं, अलीगढ़ : जवाहर भवन में गुरुवार को दीपावली मेला-विकास दीपोत्सव की शानदार शुरुआत हुई। विशाल मंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों की प्रस्तुति सतरंगी छटा बिखेर रही थी। लोकगीतों पर बच्चों ने अद्भुत नृत्य कर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। वहीं, मेले में लगीं खान-पान व कलाकृतियों की स्टाल ने भी दर्शकों को खूब लुभाया।

नगर निगम द्वारा आयोजित मेले का शुभारंभ मेयर मोहम्मद फुरकान, सांसद सतीश गौतम, भाजपा महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत, कमिश्नर गौरव दयाल, डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर संयुक्त रूप से किया। कुछ देर बाद कोल विधायक अनिल पाराशर भी पहुंच गए। संचालन कर रहे अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने अतिथियों को पगड़ी बांधने को कहा, लेकिन नगर आयुक्त गौरांग राठी के अलावा किसी अतिथि ने पगड़ी नहीं बंधाई। पार्षद जरूर पगड़ी पहने नजर आए। उपसभापति डा. मुकेश शर्मा ने कमिश्नर, डीएम और मेयर का स्वागत किया। सांसद ने कहा कि प्रदेश सरकार ने पथ विक्रेता, स्वयं सहायता समूह, स्थानीय कलाकार और हस्तशिल्प व्यावसायियों को प्रोत्साहित करने के लिए नगर निकायों में मेला लगाने की अनूठी पहल की है। कमिश्नर गौरव दयाल ने कहा कि पिछले काफी समय से हमने कोरोना की वजह से आपदा की घड़ी देखी है। अब सबकुछ बदल रहा है, लेकिन खतरा टला नहीं है। सावधानी और सचेत रहकर हमें इस दीपावली पर्व को शासन की मंशा के अनुरूप उत्सव की तरह मानना है। डीएम ने कहा कि जनपद में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, आवश्यकता है उसे निखार कर उचित प्लेटफार्म देने की। दीपावली मेला से ऐसा ही प्रयास किया गया है। सांसद और मेयर के साथ अधिकारियों ने पटरी दुकानदारों द्वारा लगाई गईं स्टाल देखीं। मेयर ने मेले की भव्यता देख नगर निगम के प्रयासों को सराहा। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में संगीता डांस एकेडमी, विश्व भारती स्कूल के बच्चों ने प्रस्तुति दी। उद्घाटन समारोह के अवसर पर भाजपा नेता मानव महाजन, पार्षद वीरेंद्र सिंह, संजय शर्मा, विजय तोमर, पुष्पेंद्र सिंह जादौन, अनिल सेंगर, सुरेंद्र पचौरी, नरेंद्र वाष्र्णेय, संजय पंडित आदि पार्षदों के अलावा सीटीओ विनय राय, राजेश गुप्ता, विजय गुप्ता, अशोक भाटी, प्रदीप भंडारी, कौशल, अहसान रब आदि मौजूद रहे।

बोर्ड देख नाराज हुए पार्षद

निगम अधिकारियों के मान मनोव्वल के बाद मेले में शामिल हुए पार्षद बोर्ड देखकर नाराज हो गए। बोर्ड में नामित समेत सभी पार्षदों के नाम अंकित हैं। इस बोर्ड को मंच के पास लगाना था, लेकिन आधा ही टांगा गया, बाकी हिस्सा फर्श पर पड़ा था। कुछ पार्षदों ने इस पर कड़ी आपत्ति की। विवाद की स्थिति पैदा हो गई। तभी पहुंचे अपर नगर आयुक्त ने बोर्ड को जवाहर भवन की पुरानी इमारत पर लगवा दिया।

chat bot
आपका साथी