सीएम के फिर आने की सुगबुगाहट, कई प्रोजेक्ट के होने हैं शिलान्यास व लोकार्पण Aligarh news

सीएम योगी आदित्यनाथ जून में फिर अलीगढ़ का दौरा कर सकते हैं। प्रशासन में इसको लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। इसी हिसाब से तैयारी चल रही हैं। संभावना है कि वह इस दौरे के दौरान डिफेंस कारिडोर राज्य विश्व विद्यालय व इंडस्ट्रीयल पार्क की नींव रख सकते हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 05:51 AM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 06:31 AM (IST)
सीएम के फिर आने की सुगबुगाहट, कई प्रोजेक्ट के होने हैं शिलान्यास व लोकार्पण Aligarh news
सीएम योगी आदित्यनाथ जून में फिर अलीगढ़ का दौरा कर सकते हैं।

अलीगढ़, जेएनएन ।  सीएम योगी आदित्यनाथ जून में फिर अलीगढ़ का दौरा कर सकते हैं। प्रशासन में इसको लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गयी है। इसी हिसाब से तैयारी चल रही हैं। संभावना है कि वह इस दौरे के दौरान डिफेंस कारिडोर, राज्य विश्व विद्यालय व इंडस्ट्रीयल पार्क की नींव रख सकते हैं। वहीं धनीपुर हवाई पट्टी का भी लोकार्पण होना है।

2022 में होने हैं विधानसभा चुनाव 

प्रदेश में 2022 में विधान सभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सरकार ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ अभी तक कोरोना को लेकर जिले का दौरा कर रहे हैं। अब कोरोना के मामले कम हो रहे हैं। ऐसे में जल्द ही सीएम सभी जिलों में लंबित चल रहे प्रोजेक्ट की सौगात देने के लिए निरीक्षण शुरू कर सकते हैं। जून में अलीगढ़ आगमन की संभावना है। वह यहां अंडला में डिफेंस कारिडोर व गभाना के ख्यामई में इंड्रस्ट्रीयल पार्क, लोधा में राज्य विवि नींव रखेंगे। इसके साथ ही निर्माण कार्य पूरा होने के बाद धनीपुर हवाई पट्टी का उद्घाटन कर सकते हैं। प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

इस तरह हैं जिले के लंबित प्रोजेक्ट

गभाना के ख्यामई में जिले का सबसे बड़ा इंडस्ट्रीयल जोन स्थापित होने जा रहा है। इसके लिए प्रशासन ने 116 एकड़ जमीन चिन्‍हित की है। इसे उद्यमियों को आवंटित किया जाएगा। इसके अलावा खैर के अंडला में डिफेंस कारिडोर के लिए 96 हेक्टेयर के करीब जमीन अधिग्रहण कर ली गई है। एक दर्जन से अधिक कंपनियों को जमीन भी आवंटित की जा चुकी है। यहां भी शिलान्यास होते ही काम शुरू जाएगा। इसके अलावा धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का काम भी पूरा हो चुका है। यहां से लखनऊ के लिए उड़ान शुरू होनी है। ऐसे में इसका लोकापर्ण होते ही उड़ान शुरू हो जाएगी। इसके अलावा लोध में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय के लिए 93.41 एकड़ भूमि चिन्हित हो चुकी है। इसे शासन से उच्चशिक्षा विभाग को दे दिया गया। पिछले दिनों सौ करोड़ का बजट भी आ गया था। लोक निर्माण विभाग को निर्माण की जिम्मेदारी मिली है। अब शिल्यानस होते ही यहां भी काम शुरू जाएगा।

इनका कहना है

जिले में डिफेंस कारीडोर, यूनिवर्सिटी समेत कई प्रोजेक्ट की सौगात मिलनी है। शासन स्तर से जैसे ही इनके लोकापर्ण व शिलान्यास के आदेश आएंगे, तत्काल तैयारी शुरू कर दी जाएगी। 

- चंद्रभूषण सिंह, डीएम

chat bot
आपका साथी