रोडवेज बसों में ऐसे करें टीईटी के अभ्‍यर्थी फ्री यात्रा, दिखाएं जरूरी कागजात

रविवार को स्‍थगित हुई टीईटी की परीक्षा को लेकर अभ्‍यर्थियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा है। अफसर अब अभ्‍यर्थियों को मरहम लगाने के लिए अफसर जुट गए हैं। शासन स्‍तर से घोषण की गई है कि परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में अपने घर जा सकते हैं।

Sandeep Kumar SaxenaPublish:Sun, 28 Nov 2021 02:47 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 02:47 PM (IST)
रोडवेज बसों में ऐसे करें टीईटी के अभ्‍यर्थी फ्री यात्रा, दिखाएं जरूरी कागजात
रोडवेज बसों में ऐसे करें टीईटी के अभ्‍यर्थी फ्री यात्रा, दिखाएं जरूरी कागजात

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। रविवार को स्‍थगित हुई टीईटी की परीक्षा को लेकर अभ्‍यर्थियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा है। अफसर अब अभ्‍यर्थियों को मरहम लगाने के लिए अफसर जुट गए हैं। शासन स्‍तर से घोषण की गई है कि परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में अपने घर जा सकते हैं। परीक्षा एक माह के अंदर दोबारा होगी। 

डीएम ने की घोषणा

जनपद अलीगढ़ में रविवार को सुबह 38, जबकि शाम को 26 केंद्रों पर टीईटी की परीक्षा होनी थी। इसमें 31 हजार 614 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। सुबह की पाली में 38 केंद्रों पर 18 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। नौरंगीलाल इंटर कालेज समेत सभी केंद्रों पर परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षार्थी पेपर देने में लगे थे। कुछ देर बाद ही परीक्षा लीक होने की जानकारी मिली। लेकिन, अभ्यर्थियों को तत्काल जानकारी नहीं दी गई। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने परीक्षा रद होने की घोषणा की, जिसके बाद सभी केंद्र व्यवस्थापक डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा के आदेश का इंतजार करते रहे। करीब सवा 11 बजे सभी केंद्रों पर सूचना जाने के बाद ओएमआर शीट व प्रश्नपत्र वापस लिए गए। जब अभ्यर्थियों को सूचना मिली तो उन्हें झटका लगा। दूरदराज से आए अभ्यर्थियों को मायूज लौटना पड़ा। अचानक परीक्षा रद होने की खबर से अभ्यर्थी भी असमंजस में थे।

रोडवेज बसों से फ्री में घर जा सकेंगे टीईटी परीक्षार्थी

लखनऊ में एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि टीईटी प्रश्‍न पत्र लीक होने के मामले में अब तक विभिन्न जिलों से कुल 23 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें 13 प्रयागराज से पकड़े गए हैं। एसटीएफ पूरे मामले की जांच करेगी। परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज की बसों से बिना किराया दिए अपने घरों को वापस जा सकेंगे। परीक्षा एक माह के अंदर दोबारा कराई जाएगी। प्रश्नपत्र परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने से पहले ही लीक हुआ है।