धान के खेत में बच्ची का शव मिलने के बाद गांव में तनाव, थाने में देररात तक जुटे ग्रामीण Aligarh news

टप्पल में बच्ची की मौत के बाद देररात तक तनाव बना हुआ था। एक तरफ परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था तो दूसरी तरफ थाने में ग्रामीणों की भीड़ जुटी थी। ग्रामीण जल्द से जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:58 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:06 AM (IST)
धान के खेत में बच्ची का शव मिलने के बाद गांव में तनाव, थाने में देररात तक जुटे ग्रामीण Aligarh news
टप्पल में बच्ची की मौत के बाद देररात तक तनाव बना हुआ था।

अलीगढ़, जागरण संवाददता। टप्पल में बच्ची की मौत के बाद देररात तक तनाव बना हुआ था। एक तरफ परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था तो दूसरी तरफ थाने में ग्रामीणों की भीड़ जुटी थी। ग्रामीण जल्द से जल्द आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। पुलिस ने उन्हें आश्वासन देकर शांत किया। रात करीब साढ़े 11 बजे के बाद लोग थाने से निकले।

दो भाइयों में अकेली बहन थी

आठ साल बच्ची दो भाइयों में अकेली बहन थी। एक भाई तीन साल, जबकि सबसे छोटा एक साल का है, जिसका नोएडा में इलाज भी चला। स्वजन के मुताबिक, लाकडाउन में लंबे समय से स्कूल बंद थे तो बच्ची घर पर ही थी। अभी कुछ दिनों से ही उसने स्कूल जाना शुरू किया था। कभी दादी के साथ चली जाती थी तो कभी अन्य बच्चों के साथ। लेकिन, सोमवार को सुबह बच्ची स्कूल जाने के लिए लेट हो गई थी। ऐसे में अकेली ही चली गई थी। इधर, स्वजन ने किसी पर शक नहीं जताया है।

12 बजे तक चल रहा था पोस्टमार्टम

देररात 12 बजे तक पैनल के जरिये बच्ची का पोस्टमार्टम चल रहा था। शव के रात ढाई बजे तक गांव पहुंचने की बात बताई जा रही थी। वहीं स्वजन ने पोस्टमार्टम के बाद तहरीर देने की बात कही है।

आधा घंटा चला सर्च अभियान

एसएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे इलाके को खंगलवा दिया। पुलिसकर्मियों ने आधा घंटा तक आसपास के खेतों में गहन सर्च अभियान चलाया। हालांकि कहीं कोई संदिग्ध बात नजर नहीं आई। इधर, गांव के लोग भी घटना से पूरी तरह अनजान थे। ऐसे में पुलिस के लिए यह केस अंधेरे में सुई तलाशने जैसा है।

सीबीआइ जांच की मांग

दोपहर में ग्रामीणों ने शव को उठने नहीं दिया। लोग सीबीआइ जांच की मांग पर अड़े थे। करीब दो घंटे बाद जब पुलिस शव को ले जाने लगी, तब भी आधा किलोमीटर तक लोग गाड़ी के पीछे भागे। इन्हें पुलिस फोर्स ने संभाला।

दो साल पहले बच्ची की हत्या से दहला था टप्पल

अलीगढ़ । टप्पल की घटना ने दो साल पहले हुई बच्ची की हत्या की यादें ताजा कर दी हैं। तब हत्या का आक्रोश देशभर में फैला था। एक महीने तक गांव में तनाव बना रहा। हालांकि वर्तमान में मामला कोर्ट में चल रहा है।

टप्पल में 30 मई 2019 को ढाई साल की बच्ची घर से गायब हो गई थी। दो जून की सुबह उसका शव घर से 100 मीटर दूर कूड़े के ढेर पर मिला था। बच्ची की हत्या से पूरे देश में गुस्सा था। बालीवुड सितारों व राजनीतिक हस्तियों ने इंटरनेट मीडिया पर आक्रोश जताया था। पुलिस ने जाहिद, उसकी पत्नी सबुस्ता, भाई मेहंदी हसन व पड़ोसी असलम को जेल भेज दिया था। इनमें जाहिद, सबुस्ता व मेहंदी हसन हाईकोर्ट से जमानत के बाद बाहर हैं। मामले में शुरू में पाक्सो की धारा जोड़ी गई थी, लेकिन फोरेंसिक जांच में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई। ऐसे में केस में हत्या की धारा ही रह गई। अब कोर्ट में गवाही चल रही है।

chat bot
आपका साथी