हाईटेंशन के करंट से किशोर की मौत, जाम

छर्रा क्षेत्र के ग्राम सिहावली में हाईटेंशन लाइन के करंट से किशोर की मौत हो गई। वह अपने मकान पर कुछ काम कर रहा था। करीब दस माह पूर्व इसी तरह पिता की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:49 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:49 PM (IST)
हाईटेंशन के करंट से किशोर की मौत, जाम
हाईटेंशन के करंट से किशोर की मौत, जाम

अलीगढ़ : छर्रा क्षेत्र के ग्राम सिहावली में हाईटेंशन लाइन के करंट से किशोर की मौत हो गई। वह अपने मकान पर कुछ काम कर रहा था। करीब दस माह पूर्व इसी तरह पिता की मौत हो चुकी है। बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने अलीगढ रोड पर तीन घंटे तक जाम लगाया, जिसे छर्रा विधायक रवेंद्र पालसिंह के समझाने पर पर खोला गया।

सिहावली निवासी लोकेश कुमार (17) शुक्रवार को अपने मकान की दूसरी मंजिल पर कुछ काम करने गया था। बाहर हाईटेंशन की लाइन गुजर रही है। उसी समय अचानक किसी तरह लोहे की सरिया से किशोर की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। चीख सुनकर नीचे बैठे किशोर के बाबा गांधी सिंह छत पर पहुंचे। घटना को लेकर बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों ने किशोर के शव बाहर रखकर अलीगढ रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर पर छर्रा सीओ देवी गुलाम सिंह, कोतवाल प्रमोद कुमार मलिक व पुलिसबल पहुंच गया। ग्रामीणों का आरोप है कि फीडर पर तैनात चार संविदाकर्मियों ने गांव में लूट मचा रखी है। भोलेभाले लोगों को डरा धमका कर आए दिन धन वसूली करते हैं। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर रोज पशु-पक्षियों की मौत हो जाती है। स्वजन के अनुसार किशोर के पिता सतेंद्र कुमार चौधरी अलीगढ़ रोड पर नया मकान बनवा रहे थे। बीते साल 15 नवंबर को गोवर्धन पर्व के दिन लैंटर की शटरिग खुलवाने के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट से उनकी मौत हो गई थी। 10 माह बाद अचानक पिता की तरह लोकेश की मौत हो गई।

लोकेश ने छोटी उम्र में ही परिवार की जिम्मेदारी निभाना शुरू कर दिया था। वह कस्बा स्थित निजी कालेज में इंटर का छात्र था। हादसे के बाद स्वजन का बुरा हाल है। जाम लगा रहे ग्रामीणों ने सीओ छर्रा से बिजली विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की बात कही। उसके बाद विधायक ठा. रवेंद्र पाल सिंह मौके पर पहुंचे और स्वजन को ढांढस बंधाया। ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए संविदाकर्मियों की शिकायत की। बताया कि कर्मचारी मृतक लोकेश से मकान के बाहर गुजर रही हाईटेंशन लाइन में पाइप लगाने के नाम पर अच्छी रकम ले गए। पाइप भी आ गए परंतु बार-बार कहने पर भी लाइन में पाइप नहीं लगाए गए। विधायक ने एक्सईएन से वार्ता कर चारों कर्मचारियों को गांव में डयूटी से हटाने को कहा। वहीं स्वजन द्वारा कोई कार्रवाई न करने की सहमति पर पुलिस ने शव उन्हें सुपुर्द कर दिया।

chat bot
आपका साथी