अलीगढ़ में गोमती एक्सप्रेस की चपेट में आकर किशोरी की मौत, मां व सहेली घायल

बन्नादेवी क्षेत्र के बरौला जाफराबाद पुल के पास रेलवे ट्रैक पर पहुंचीं बकरियों को हटाने के दौरान हादसा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:10 PM (IST)
अलीगढ़ में गोमती एक्सप्रेस की चपेट में आकर किशोरी की मौत, मां व सहेली घायल
अलीगढ़ में गोमती एक्सप्रेस की चपेट में आकर किशोरी की मौत, मां व सहेली घायल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : बन्नादेवी क्षेत्र के बरौला जाफराबाद पुल के पास शनिवार को डाउन लाइन पर गोमती एक्सप्रेस की चपेट में आकर एक किशोरी की मौत हो गई। हादसा उस वक्त हुआ जब बकरियों के रेलवे ट्रैक पर हटाने के दौरान किशोरी उन्हें हटा रही थी। किशोरी के साथ उसकी सहेली भी थी। मां दोनों को बचाने के प्रयास में ट्रेन की चपेट में आकर घायल हो गई। जिन्हें जेएन मेडिकल कालेज मे भर्ती कराया गया है।

बन्नादेवी इंस्पेक्टर विनोद कुमार ने अनुसार बरौला जाफराबाद निवासी राजमिस्त्री सुभाष कुमार की 45 वर्षीय पत्नी सीमा देवी व 15 वर्षीय बेटी अंजली दोपहर के वक्त बकरियों को बरौला पुल के पास चरा रही थीं। अंजली के साथ उसकी सहेली अमरीन भी थी। शाम करीब साढ़े तीन बजे कुछ बकरियां रेलवे ट्रैक पर पहुंच गईं। अंजली व अमरीन बकरियों को ट्रैक से हटाने के लिए पहुंच गईं। इसी बीच लखनऊ से दिल्ली जा रही गोमती एक्सप्रेस आ गई। सीमा देवी शोर मचाते हुए दोनों सहेलियों को बचाने के लिए रेलवे ट्रैक की ओर दौड़ीं। इससे पहले ही ट्रेन ने अंजली व अमरीन को अपनी चपेट में ले लिया। सीमा भी ट्रेन से टकराकर घायल हो गईं। गोमती एक्सप्रेस के पायलट ने इसकी सूचना कंट्रोलर को दी। जिसके बाद इलाका पुलिस, आरपीएफ व जीआरपी भी पहुंच गईं। घायल सीमा व अमरीन को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कालेज भेजा गया है। अंजली चार भाई-बहनों में तीसरे नंबर की थी। हादसे के बाद स्वजन बेहाल हैं।

आरपीएफ कर रही लगातार जागरूक : रेलवे लाइन किनारे वाले गांवों व कालोनियों में पशुपालकों को रेलवे ट्रैक के पास पशुओं को चराने से रोकने के लिए आरपीएफ लगातार जागरूकता अभियान चला रही है। आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस तोमर ने बताया कि ग्रामीणों को लगातार जागरूक बनाया जा रहा है। उसके बाद भी कहीं न कहीं हादसा हो जाता है।

chat bot
आपका साथी