विद्यालय स्तर पर बनेगी कोविड टास्क फोर्स की टीमें, कोविड नियमों का पालन जरूरी, जानिए विस्‍तार से Hathras News

कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में अब एक सितंबर से नौनिहालों की कक्षाओं को संचालित कराए जाने के निर्देश सरकार ने जारी कर दिए हैं। कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं को संचालित कराना होगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 11:45 AM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 11:45 AM (IST)
विद्यालय स्तर पर बनेगी कोविड टास्क फोर्स की टीमें, कोविड नियमों का पालन जरूरी, जानिए विस्‍तार से Hathras News
कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं को संचालित कराना होगा।

हाथरस, जेएनएन। कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में अब एक सितंबर से नौनिहालों की कक्षाओं को संचालित कराए जाने के निर्देश सरकार ने जारी कर दिए हैं। कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं को संचालित कराना होगा। प्रत्येक विद्यालय में कोविड टास्क फोर्स टीम का गठन कराया जाएगा। छह फीट की दूरी का पालन कक्षाओं में विद्यार्थियों को बैठने के दौरान करना होगा। विद्यालयों में किसी भी प्रकार का आयोजन नहीं कराया जाएगा। बीएसए शाहीन का कहना है कि कोविड नियमों का पालन कराते हुए विद्यालयों को संचालित कराया जाएगा।

यह हैै कक्षाएं शुरू होने का शिडयूल 

कोरोना संक्रमण की वजह से पिछले डेढ़ साल से कक्षा एक से लेकर आठ तक के विद्यार्थियों को विद्यालय नहीं बुलाया जा रहा। लेकिन अब 23 अगस्त से जूनियर तथा एक सितंबर से प्राइमरी कक्षाओं का संचालन कराए जाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। विद्यालयों की प्रबंध समितियों की बैठक आयोजित की जाएगी। अभिभावकों को बच्चों को विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित करना होगा। विद्यालयों में हाथ धोने की समुचित सुविधा क्रियाशील की जाएगी। कोविड महामारी के रोकथाम के लिए गठित निगरानी समितियों जिनके पास डिजिटल थर्मल स्कैनर, आक्सीमीटर उपलब्ध हैं। विद्यालय स्तर पर आपातकालीन स्थिति में त्वरित कार्यवाही के लिए शिक्षकों, छात्र छात्राओं के अभिभावकों तथा विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों को शामिल करते हुए कोविड टास्क फोर्स गठित की जाएगी। जिन विद्यालयों में छात्र संख्या अधिक है। वहां दो पालियों में सुबह आठ से ग्यारह बजे तथा साढ़े ग्यारह बजे से दोपहर ढ़ाई बजे तक कक्षाएं संचालित की जाएगी। विद्यालय अवधि में समस्त शिक्षकों, छात्र-छात्राओं एवं कर्मचारियों को मास्क पहनना होगा। छह फीट की दूरी का पालन कक्षाओं में विद्यार्थियों को बैठने के दौरान करना होगा। विद्यालयों में किसी भी प्रकार का आयोजन नहीं कराया जाएगा। बीएसए शाहीन का कहना है कि कोविड नियमों का पालन कराते हुए विद्यालयों को संचालित कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी