मथुरा से बैरंग लौटी टीम, नहीं मिला साल्वर गिरोह के सदस्यों का सुराग

उत्तर प्रदेश पुलिस उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने वाले गिरोह के फरार आठ सदस्यों की तलाश में पुलिस ने मथुरा में दबिश दी। लेकिन आरोपितों का कोई सुराग न मिलने पर बैरंग लौटना पड़ा। पुलिस इनकी तलाश में शहर के साथ गैर-जनपद में भी दबिश दे रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 02:10 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 02:10 PM (IST)
मथुरा से बैरंग लौटी टीम, नहीं मिला साल्वर गिरोह के सदस्यों का सुराग
उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने वाले गिरोह के फरार सदस्यों की तलाश में पुलिस ने मथुरा में दबिश दी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश पुलिस उप-निरीक्षक भर्ती परीक्षा में सेंध लगाने वाले गिरोह के फरार आठ सदस्यों की तलाश में पुलिस ने मथुरा में दबिश दी। लेकिन, आरोपितों का कोई सुराग न मिलने पर बैरंग लौटना पड़ा। पुलिस इनकी तलाश में शहर के साथ गैर-जनपद में भी दबिश दे रही है। इसके लिए सर्विलांस, एसओजी समेत तीन टीमें लगाई गई हैं।

एसटीएफ की मेरठ फील्‍ड यूनिट टीम को मिली सफलता

एसटीएफ की मेरठ फील्ड यूनिट की टीम ने बन्नादेवी थाना पुलिस के साथ इस फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने महर्षि इंटर कालेज के पास एक मकान में चल रहे सेंटर को पकड़कर सुरक्षा विहार निवासी दीपक उर्फ जीतू, मोहल्ला गायत्री नगर निवासी राजवीर सिंह व उत्तराखंड के हरिद्वार के थाना भगवानपुर के गांव कोटा मुरादनगर निवासी हिमांशू को गिरफ्तार करके जेल भेजा था। हिमांशू परीक्षा कराने वाली कंपनी का सेंटर हेड भी है। आरोपितों ने कालेज में केबिल डालकर सिस्टम को हैक कर लिया था। पुलिस की जांच में आठ लोगों के नाम सामने आए हैं। वहीं गिरोह का मास्टरमाइंड योगेंद्र हैं। पुलिस ने खैर के नारायणपुर के योगेंद्र सिंह के अलावा प्रदीप, उमेश, योगी चौधरी, कुलदीप, गभाना के जमालपुर सिया निवासी भूरा उर्फ रोहित व मोहन, मथुरा के थाना बल्देव के जमुनापार नेरा निवासी बिट्टू भारती के खिलाफ गैर जमानती वारंट प्राप्त कर लिए हैं। इधर, गिरोह के मास्टरमाइंड को शरण देने के मामले में पुलिस एक युवक को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है।

मथुरा में दी गयी दबिश, नहीं मिली सफलता

पुलिस के मुताबिक, योगेंद्र, योगेश व योगी तीनों भाई हैं। जांच में सामने आया है कि योगेश ने योगी व योगेंद्र को शरण दी थी। इस आधार पर योगेश को गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। इंस्पेक्टर बन्नादेवी सुभाष बाबू ने बताया कि आरोपितों की तलाश की जा रही है। मथुरा में दबिश दी गई थी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। टीमें लगी हुई हैं।

chat bot
आपका साथी