अन्नू ओवरसीज के यहां आयकर विभाग ने छापे के बाद डाला डेरा, चौथे दिन में जांच जारी

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। अन्नू ओवरसीज फर्म की रविवार को चौथे दिन भी आयकर विभाग (इन्वेस्टीगेशन) की टीम जांच पूरी नहीं कर पाई। इतने दिनों तक किसी कंपनी या फर्म के यहां अलीगढ़ में पहली बार चल रही है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:17 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:17 AM (IST)
अन्नू ओवरसीज के यहां आयकर विभाग ने छापे के बाद डाला डेरा, चौथे दिन में जांच जारी
अन्नू ओवरसीज फर्म की रविवार को चौथे दिन भी आयकर विभाग (इन्वेस्टीगेशन) की टीम जांच पूरी नहीं कर पाई।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अन्नू ओवरसीज फर्म की रविवार को चौथे दिन भी आयकर विभाग (इन्वेस्टीगेशन) की टीम जांच पूरी नहीं कर पाई। इतने दिनों तक किसी कंपनी या फर्म के यहां अलीगढ़ में पहली बार चल रही है। कंपनी सीएमडी रोहित नंदन अग्रवाल आज भी विदेशी भ्रमण से वापस नहीं आए हैं। आयकर विभाग के अफसरों की टीम द्वारा डाला डाले कर चोरी की आंशका को गहरा रहा है। इसे लेकर शहर के प्रमुख औद्योगिक घरानों में भी चर्चाएं जोरों पर हैं। सूत्रों ने बताया है कि टीम रोहित से जुड़े करीबियों के जरिये असलियत कमाई तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। अगर रोहित नंदन ने कोई जुबा खोल दी, तो कई बड़े चेहरे भी बेनकाव हो सकते हैं।

20 अफसरों की टीम ने मारा छापा

मुख्य प्रधान आयकर आयुक्त निदेशालय (इन्वेस्टीगेशन) की टीम ने गुरुवार को अन्नू ओवरसीज की जीटी रोड सारसौल स्थित फैक्ट्री व लक्ष्मीबाई मार्ग स्थित निर्यातक रोहित नंदन के आवास पर 20 अफसरों की टीम ने छापा मारा था। इस दौरान आयरक विभाग के अफसरों ने बंगला व फैक्ट्री की तलाशी ली थी। इस दौरान टीम ने बंगला के सभी कमरे, बैड रुम, सोफा व दीवालों में बनी अलमारियों को खगाला। मौके पर मिले सोना-चांदी की कीमत का आंकलन करने के लिए दो दिन वैलुआर की टीम भी बुलाई गई। शुरूआत में यह छापा एक नामचीन आरओ कंपनी के दिल्ली स्थित कारपोरेट आफिस की कर्वड जांच थी। टीम ने जब निर्यातक का शाही ठाट देखा तो टीम रुक गई। मौके पर मिले घर के स्वजन कर्मचारी व फैक्ट्री के कर्मचरियों के बयान दर्ज कर लिए हैं। टीम को लीड करने वाले अफसर निर्यातक रोहित नंदन अग्रवाल के बयान दर्ज करना चाह रहे हैं। चार दिन बीत जाने के बाद नंदन की वापसी नहीं हुई है, जबकि उनके साथ परिवार के साथ टूर पर गए उद्यमी व निर्यातक परिवार वापस आ गए हैं। रोहित नंदन का विदेश से न आना शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी