68 शिक्षकों को नेशन बिल्डर अवार्ड से नवाजा गया

रोटरी क्लब अलीगढ़ फ्रेंड्स की ओर से रविवार को विजडम पब्लिक स्कूल में सम्मान समारोह आयोजित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:33 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:33 PM (IST)
68 शिक्षकों को नेशन बिल्डर अवार्ड से नवाजा गया
68 शिक्षकों को नेशन बिल्डर अवार्ड से नवाजा गया

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : रोटरी क्लब अलीगढ़ फ्रेंड्स की ओर से रविवार को विजडम पब्लिक स्कूल में उत्कृष्ट शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिले के 68 शिक्षकों को रोटरी इंडिया लिटरेसी मिशन के तहत नेशन बिल्डर अवार्ड से नवाजा गया। गेस्ट आफ आनर डीआइओएस डा. धर्मेंद्र कुमार शर्मा व मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट 3110 गवर्नर रोटेरियन मुकेश सिघल ने शिक्षकों को स्मृति चिह्न भेंटकर सम्मानित किया।कार्यक्रम में डीआइओएस ने कोरोना काल जैसी विषम परिस्थितियों में भी बेहतर सेवाएं देने वाले शिक्षकों की प्रशंसा की। क्लब अलीगढ़ फ्रेंड्स के कार्यों की सराहना करते हुए 10 विद्यालयों में ई-लर्निंग किट लगाने के फैसले को समाज के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया। विशिष्ट अतिथि के तौर पर स्टेट बैंक अलीगढ़ की मुख्य शाखा की प्रबंधक रितु भारद्वाज, समाज कल्याण विभाग के डिप्टी डायरेक्टर संदीप सिंह, डिस्ट्रिक 3110 की प्रथम महिला रीमा सिघल, असिस्टेंट गवर्नर संजय अग्रवाल, क्लब एडवाइजर प्रमोद भारद्वाज, स्कूल के चेयरमैन प्रमोद गुप्ता, को-चेयरमैन महेश चंद्र गुप्ता ने भी शिक्षकों को सम्मान से नवाजा। क्लब अध्यक्ष विनीत शर्मा ने अतिथियों व शिक्षकों का स्वागत किया और प्रधानाचार्य डा. निर्मल अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन लिटरेसी कमेटी के चेयरमैन रोटेरियन आनंद श्रीवास्तव व को-चेयरमैन रोटेरियन जितेंद्र चौधरी ने किया। इस दौरान क्लब सचिव विकास माहेश्वरी, डा. अशोक चौहान, अतिन गुप्ता, विपिन शर्मा आदि मौजूद रहे।

स्टेडियम के जिम्नेजियम में लगेंगे सीसी टीवी कैमरे : स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बने जिम्नेजियम में जल्द ही सीसी टीवी कैमरों को लगाया जाएगा। साथ ही स्टेडियम में बढ़ती गुटबाजी से पनप रहे विषम माहौल को देखते हुए सुरक्षा गार्ड की संख्या भी बढ़ाने का फैसला खेल अधिकारियों की ओर से किया गया है। साथ ही बिना आइकार्ड के किसी भी प्रशिक्षु खिलाड़ी या प्रैक्टिस करने वाले को स्टेडियम में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में पिछले एक महीने में करीब पांच बार पुलिस पहुंच चुकी है। एक बार गुटबाजी व कमेंट पास करने को लेकर खिलाड़ियों में मारपीट भी हुई, जिस पर सात खिलाड़ी क्वार्सी थाने में शांतिभंग में पाबंद किए गए थे। अब भारोत्तोलन खेल में अस्थाई तौर पर रखे गए प्रशिक्षक को हटाने से गुटबाजी और तेज हो गई है। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी रानी प्रकाश ने बताया कि जिम्नेजियम में अंदर व बाहर दो से तीन सीसी टीवी कैमरे लगवाने की प्रक्रिया की जा रही है। प्रशासन को पत्र लिखकर सुरक्षा गार्ड भी बढ़ाया जाएगा। किसी भी बाहरी व्यक्ति को स्टेडियम में प्रवेश न देने के आदेश सख्ती से गार्ड को दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी