अपनी बात इस तरह रखो कि सामने वाला आसानी से समझ सके Aligarh news

कई लोगों को बहुत सी बातों की जानकारी होती है। लेकिन इसके बावजूद भी ज्यादातार लोगों को मालूम नहीं होता कि अपनी बात को कैसे प्रभावी ढंग से रखा जाए। इसको ध्यान में रखते हुए सभी को सरल भाषा में अपनी प्रस्तुति तैयार करनी चाहिए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 05:06 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 05:25 PM (IST)
अपनी बात इस तरह रखो कि सामने वाला आसानी से समझ सके Aligarh news
मंविवि में आयोजित सेमिनार में बोलते सीएसी के डायरेक्टर व आर्ट्स विभाग के अध्यक्ष प्रो. असगर अली अंसारी।

अलीगढ़, जेएनएन । कई लोगों को बहुत सी बातों की जानकारी होती है। लेकिन इसके बावजूद भी ज्यादातार लोगों को मालूम नहीं होता कि अपनी बात को कैसे प्रभावी ढंग से रखा जाए। इसको ध्यान में रखते हुए सभी को सरल भाषा में अपनी प्रस्तुति तैयार करनी चाहिए। इससे सामने वाले की समझ में भी आप क्या कहना चाहते हैं यह स्पष्ट होगा। यह बातें मंविवि के सीएसी के डायरेक्टर व आर्ट्स विभाग के अध्यक्ष प्रो. असगर अली अंसारी ने कहीं।

स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम 

मंगलायतन विश्वविद्यालय के सभागार में गुरूवार को "प्रभावशाली ढंग से कैसे बोलें" विषय पर स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त करे। डॉ सुलभ चतुर्वेदी व डॉ. फराह खान ने अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान विद्यार्थियों के प्रश्नों का भी उत्तर दिया गया। कार्यक्रम निदेशक, डायरेक्टर आईक्यूएसी डॉ वाईपी सिंह रहे। समन्वयन डॉ. अनुराग शाक्य का रहा। इस दौरान प्रो. जयंतीलाल जैन, प्रो गुरुदास उल्लास, प्रो. आरके शर्मा, डॉ. अशोक उपाध्याय, डॉ. दीपशिखा सक्सेना, डॉ दानिश, डॉ जीवन कुमार, डॉ पूनम रानी, मनीषा उपाध्याय, मोहन माहेश्वरी, आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी