Ayodhya Ram janam Bhumi: अलीगढ़ में संवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगरानी

अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जिलेभर में पुलिस अलर्ट है। संवेदनशील इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 11:09 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 02:11 PM (IST)
Ayodhya Ram janam Bhumi: अलीगढ़ में संवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगरानी
Ayodhya Ram janam Bhumi: अलीगढ़ में संवेदनशील क्षेत्रों में चौकसी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस निगरानी

अलीगढ़  [जेएनएन]: अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर जिलेभर में पुलिस अलर्ट है। संवेदनशील इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। चप्पे चप्पे पर फोर्स तैनात है। मंगलवार को पुलिस ने आरएएफ के साथ शहर में फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। धर्मगुरुओं के साथ भी पैदल गश्त की। 

शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

एसपी सिटी अभिषेक कुमार, एडीएम सिटी राकेश मालपाणी, एएसपी शुभम पटेल ने कोतवाली, देहलीगेट व सासनीगेट के इलाकों में पैदल गश्त की। लाउडस्पीकर पर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। सीओ तृतीय अनिल समानिया ने आरएएफ के साथ जमालपुर, सिविल लाइंस, दोदपुर, जीवनगढ़, एएमयू सर्किल, रामघाट पर मार्च निकाला। देर शाम थानों में धर्मगुरुओं के साथ बैठकें कीं और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। सिविल लाइन क्षेत्र में ड्रोन से निगरानी रखी गई। सीओ द्वितीय पंकज कुमार श्रीवास्तव ने रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वॉड के साथ चेङ्क्षकग अभियान चलाया। रसलगंज, बारहद्वारी, रेलवे रोड पर भी मार्च निकाला। 

सोशल मीडिया पर भी नजर, अफवाह फैलाई तो मुकदमा 

एसपी सिटी ने बताया कि सोशल मीडिया पर पुलिस निगरानी रख रही है। किसी ने बिना पुष्टि के कोई भ्रामक सूचना व अफवाह फैलाई तो मुकदमा दर्ज होगा। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अनावश्यक पोस्ट न करें। 

जिले में हाई अलर्ट

सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी1 पांच को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन है। प्रशासन ने शांति व्यवस्था कायम रखने की पूरी तैयारी कर ली है। सभी सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी।  छह अगस्त तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। खूफिया विभाग भी अलर्ट रहेगा। घर में लोग त्योहार मनाने पर स्वतंत्र रहेंगे। डीएम ने बताया कि जिले में हाई अलर्ट जारी है। धारा 144 व अनलॉक के चलते सभी तरह के धार्मिक आयोजनों पर रोक रहेगी। शहर को सेक्टर व्यवस्था लागू कर दी गई है। सेक्टरों में पुलिस व मजिस्टे्ट तैनात किए गए हैं। छह अगस्त तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। खूफिया विभाग भी अलर्ट रहेगा। मजिस्टे्रट व पुलिस फोर्स तैनात है।

chat bot
आपका साथी