गोदामों में भरने लगे चीनी, चावल, दाल, जानिए क्यों Aligarh News

कोरोना पार्ट-टू की भयभय तस्वीर सामने आने लगी है। प्रशासन ने संक्रमण थामने के लिए चौतरफा पुख्ता इंतजाम शुरूकर दिए हैं। गुरुवार की सुबह सड़कों का नजारा बदला हुआ दिखा। जो लोग सुबह पार्कों में टहलने जाते थे

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:54 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:54 AM (IST)
गोदामों में भरने लगे चीनी, चावल, दाल, जानिए क्यों Aligarh News
कोरोना पार्ट-टू की भयभय तस्वीर सामने आने लगी है।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना पार्ट-टू की भयभय तस्वीर सामने आने लगी है। प्रशासन ने संक्रमण थामने के लिए चौतरफा पुख्ता इंतजाम शुरूकर दिए हैं। गुरुवार की सुबह सड़कों का नजारा बदला हुआ दिखा। जो लोग सुबह पार्कों में टहलने जाते थे, उनके हाथ में दूध की बाल्टी, सब्जी खरीदने के लिए थैला दिखा। डेली नीड्स की दुकानों पर खरीदारों की लाइन लगी हुई थी। जीटी रोड नौरंगाबाद बाजार में महिलाओं के एक हाथ में पूजा की थाली थी, तो दूसरे में फलहार का समान। नौ देवी मंदिर पर पूजा कर वापस लौटने वाली इस तरह की महिलाओं के हाथों में यह सामान था। वहीं फुटकार व्यापारियों ने चीनी, आटा,दाल-चावल, घी, सरसों का तेल, रिफाइंड का गोदामों में भंडारण शुरू कर दिया है। थोक दाल, चीनी,आटा, सूची, मैदान ,घी, रिफाइंड व सरसों के तेल की थोक मंडी महावीरगंज में सुबह पांच से लोडर वाहन दौड़ना शुरू हो गए। 

कुछ वस्तुृओं पर पैसा भी बढ गए हैं। सूत्रों की माने तो पान मसाला व तंबाकू पर ओवर रेटिंग का खेल शुरू हो गया है। जिला प्रशासन ने बांट-माप विज्ञान विभाग को ओवर रेटिंग रोकने के निर्देश तो दिए, इस विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक मनोज कुमार ने कन्फैक्शनरी बाजार छिपैटी व अन्य थोक बाजार में हर रोज रेट लिस्ट टांगने के निर्दिश दिए थे। मगर इन पर अमल नहीं किया गया। कन्फैक्शनरी बाजार छिपैटी व्यापार मंडल के अध्यक्ष किशोर कुमार कुरकुरे ने सभी सदस्यों से रेट लिस्ट दुकान व शोरूम के बाहर टांगने का अनुरोध भी किया मगर ऐसा, हुआ नहीं। कन्फैक्शनरी आयटमों पर कंपनी की एमआरपी की जगह दुकानदार खुद की तय कीमत का टैग लगाते हैं। इसमें मुनाफा खोरी भी जमकर होती है। ब्रांडेड स्थानीय पान मसाला के एक पैकेट पर 20 से 200 रुपया तक बढ़ाकर लिए जा रहे हैं। यह सब खेल डिस्ट्रीब्यूटर्स की सर परस्ती में हो रहा है। बिना नाम छापने की शर्त पर एक फुटकर व्यापारी ने बताया है कि तंबाकू व पान मसाला की कमी दिखाकर रातों रात पैसा बढा दिए गए हैं। वह इस बढ़ी कीमत को ग्राहकों से वसूलेंगे।

chat bot
आपका साथी