AMU के 18 छात्रों समेत 600 पर मुकदमा,ये हैं आरोप Aligarh News

सिविल लाइन क्षेत्र में पुरानी चुंगी पर सीएए के विरोध मे बुधवार को सड़क को जाम करने के मामले में 18 एएमयू छात्रों व दो अन्य के अलावा 600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Fri, 28 Feb 2020 04:32 PM (IST) Updated:Sat, 29 Feb 2020 09:27 AM (IST)
AMU के 18 छात्रों समेत 600 पर मुकदमा,ये हैं आरोप Aligarh News
AMU के 18 छात्रों समेत 600 पर मुकदमा,ये हैं आरोप Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: सिविल लाइन क्षेत्र में पुरानी चुंगी पर सीएए के विरोध मे बुधवार को सड़क को जाम करने के मामले में 18 एएमयू छात्रों व दो अन्य के अलावा 600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। ऊपरकोट बवाल के बाद इस प्रकरण में यह 13वां मुकदमा हैं।

ये हैं एएमयू के छात्र

सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि सिविल लाइन थाने की चौकी भमौला के इंचार्ज की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। मुकदमें में एएमयू छात्र फरहान जुबैरी, आरिफ त्यागी, एम कट्टा वाला, आरिफ खान, अदनान, सुहैब, जर्थी, आसिफ, नासिर, उमैर, शहनाज अली, अनवर गुड्डा, जथर, इमरान जलाली, मोहम्मद आसिफ, खुदा महबूब, शानू खेड़ा व आफताब अहमद समेत 18 एएमयू छात्र व चांद कार पेंटर व अल्तमस निवासीगण लोको कॉलोनी, सिविल लाइन के अलावा 600 अज्ञात लोगों को शामिल किया गया है। सभी पर एक राय होकर रोड पर जाम करने, धारा 144 का उल्लंघन, गाली-गलौच व धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप है। सीओ ने बताया कि सीसीटीवी व वीडियो फुटेज के जरिए उपद्रवियों की पहचान कराई जा रही है।

150 उपद्रवियों के पहचाने चेहरे, लगेंगे पोस्टर

जिला प्रशासन ने ऊपरकोट बवाल में वीडियो व सीसीटीवी कैमरों के जरिए मिली फुटेज के आधार पर 150 उपद्रवियों की पहचान कर ली है। अब इनके पोस्टर तैयार कर उन्हें चौराहों व सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा कराया जायेगा। एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि ऊपरकोट पर पुलिस पर सीधे पथराव कर शहर का माहौल बिगाडऩे का प्रयास करने वाले आरोपितों ने अपनी पहचान छिपाने के लिए कपड़ों से मुंह ढ़क रखा था। ऐसे करीब 150 लोगों को चिन्हित कर लिया गया है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से आरोपितों के फोटो निकाले गए हैं जिन्हें सार्वजनिक करने को उनके पोस्टर शहर भर लगवाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि बवालियों में शामिल महिलाओं को भी चिन्हित कराया जायेगा।

सूचीबद्ध होंगे जिले के अपराधी

एसएसपी मुनिराज जी ने जिले भर के थानेदारों को पिछले पांच सालों में 14 साल के किशोरों से लेकर 45 साल तक के ऐसे लोगों को सूचीबद्ध करने को कहा है जिनके खिलाफ विभिन्न अपराधों में एक से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। इस सूची से एक मुकदमा दर्ज होने वालों को अलग करने को कहा गया है। एसएसपी का मानना है कि किसी के खिलाफ एक मुकदमा झूठा भी दर्ज हो सकता है, ऐसे में इस बात का अवश्य ध्यान रखा जाए।

chat bot
आपका साथी