Shooter : 14 वर्ष उम्र में गुरु की पिस्टल से हासिल की सफलता, जानिए पूरी कहानी

एटा चुंगी निवासी निशानेबाज मानव शर्मा ने 14 वर्ष की उम्र में नेशनल के लिए क्वालीफाई कर जिले का नाम रोशन किया है। अहमदाबाद में कराई जा रही 30वीं आल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप में मानव ने ये उपलब्धि अपने गुरु की पिस्टल से हासिल की है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:26 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:41 AM (IST)
Shooter : 14 वर्ष उम्र में गुरु की पिस्टल से हासिल की सफलता, जानिए पूरी कहानी
एटा चुंगी निवासी निशानेबाज मानव शर्मा ने 14 वर्ष की उम्र में नेशनल के लिए क्वालीफाई किया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। एटा चुंगी निवासी निशानेबाज मानव शर्मा ने 14 वर्ष की उम्र में नेशनल के लिए क्वालीफाई कर जिले का नाम रोशन किया है। अहमदाबाद में कराई जा रही 30वीं आल इंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप में मानव ने ये उपलब्धि अपने गुरु की पिस्टल से हासिल की है। उन्होंने कावेरी वाटिका स्थित लक्ष्य इंस्टीट्यूट आफ शूटिंग एंड स्‍पोटर्स में पिछले छह महीने से ही शूटिंग का प्रशिक्षण लेना शुरू किया है।

30 अक्‍टूबर तक चलेगी प्रतियोगिता

मानव को निशानेबाजी सिखाने वाले अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेफरी व यूपी शूटिंग टीम मैनेजर वेदप्रकाश शर्मा ने बताया कि मानव ने 10 मीटर एअर पिस्टल इवेंट में नेशनल के लिए क्वालीफाई किया है। इस इवेंट में नेशनल क्वालीफाई करने के लिए 400 में 345 स्कोर की जरूरत होती है। मगर मानव ने 400 में से 353 स्कोर कर शानदार सफलता हासिल की। बताया कि प्रतियाेगिता 30 अक्टूबर तक चलेगी। जिले की शूटर रिदम शर्मा, यशाशा शर्मा, अन्वेषा, अरनी के इवेंट होने बाकी हैं। ये इवेंट 25 व 30 अक्टूबर को होने हैं। इनके भी क्वालीफाई करने की संभावना है। बताया कि 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप 18 नवंबर से दिल्ली की डा. करणी सिंह शूटिंग रेंज पर कराई जाएगी। थ्री डाट्स सेवामार्ग स्कूल के छात्र मानव ने बताया कि उनके पास पिस्टल नहीं हैं। इसलिए वे अपने गुरु वेदप्रकाश की पिस्टल लेकर ही अहमदाबाद खेलने गए हैं। उनकी पिस्टल से खेलते हुए नेशनल के लिए क्वालीफाई करने की खुशी है। अब वे नेशनल में पदक जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

ये हैं अहम बातें

- अहमदाबाद में 30 वीं आलइंडिया जीवी मावलंकर शूटिंग चैंपियनशिप में हासिल की सफलता - मानव ने 10 मीटर एअर पिस्टल इवेंट में 353 स्कोर कर नेशनल के लिए किया क्वालीफाई -नेशनल क्वालीफाई करने के लिए 400 में 345 स्कोर की जरूरत होती है। हासिल किया 353 स्कोर -64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप 18 नवंबर से दिल्ली के डा. करणी सिंह शूटिंग रेंज पर होगी
chat bot
आपका साथी