एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में छात्र और डाक्टर में मारपीट, हड़ताल पर गए डाक्टर

मारपीट के बाद डाक्टरों ने किया कार्य का बहिष्कार देर रात तक ड्यूटी पर नहीं लौटे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 02:36 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 02:36 AM (IST)
एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में छात्र और डाक्टर में मारपीट, हड़ताल पर गए डाक्टर
एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज में छात्र और डाक्टर में मारपीट, हड़ताल पर गए डाक्टर

जासं, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के जवाहर लाल नेहरू (जेएन) मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में गुरुवार को एक छात्र का जूनियर डाक्टर से विवाद हो गया। आरोप है कि छात्र ने डाक्टर को चाटा जड़ दिया। बाद में डाक्टरों ने छात्र की पिटाई करते हुए सीएमओ कार्यालय में बंद कर दिया। इसे किसी तरह प्राक्टोरियल टीम ने निकाला। इसके विरोध में जूनियर डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। देर रात तक हड़ताल जारी थी। तबीयत बिगड़ने के चलते छात्र को जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

मुरादाबाद निवासी मुशीर एएमयू में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। गुरुवार दोपहर पेट में दर्द होने के कारण डाक्टर को दिखाने ट्रामा सेंटर गया था। प्राक्टर प्रो. एम वसीम अली ने बताया कि पूरी घटना सीटीवी कैमरे में कैद हुई है। छात्र व जूनियर डाक्टर में बहस होती दिख रही है। इसी दौरान किसी बात पर छात्र ने डाक्टर को थप्पड़ मार दिया। अन्य डाक्टर भी आ गए। छात्र को पिटाई करते हुए सीएमओ कार्यालय ले आए। छात्र का आरोप है कि यहा भी उसकी पिटाई की गई। प्राक्टोरियल टीम ने उसे बाहर निकाला। शाम को छात्र की तबीयत अधिक खराब हो गई। उसे बेहोशी की हालत में मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। सिर का सीटी स्केन भी कराया गया है। जूनियर डाक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। शाम को उनकी आम बैठक हुई है। देर रात तक डाक्टर ड्यूटी पर नहीं लौटे थे। उन्होंने हड़ताल संबंधी नोटिस जारी नहीं किया है। घटना के बाद से छात्र व डाक्टर एक-दूसरे पर कार्रवाई की माग करते रहे। छात्र का आरोप है कि वह दर्द से परेशान था, लेकिन डाक्टर ने देखा नहीं। मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। चिकित्सकों का कहना है कि छात्र को निलंबित कर एफआइआर दर्ज कराई जाए।

छात्रों ने यूनिवíसटी गेट

बंद कर किया हंगामा

छात्र के साथ हुई मारपीट के विरोध में छात्रों ने मेडिकल कालेज से गुलिस्तान-ए-सैयद को जाने वाले मार्ग का गेट बंद कर दिया। कुछ देर बाद ही प्राक्टोरियल टीम ने गेट को खुलवा दिया।

.........

डा. मुईबुल हक के साथ छात्र ने मारपीट की थी। छात्र पर कार्रवाई को लेकर जूनियर डाकटरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया। इसके बाद रेजीडेंट डाक्टर एसोसिएशन (आरडीए) की जनरल बाडी मीटिंग हुई थी। उसमें सभी डाक्टर कार्रवाई पर अड़े थे। हड़ताल की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

डा. मोहम्मद कासिफ, अध्यक्ष आरडीए

chat bot
आपका साथी