AMU के जेएन मेडिकल कालेज में छात्र और डाक्टर में मारपीट, हड़ताल Aligarh News

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के जवाहर लाल नेहरू (जेएन) मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में इलाज कराने गए छात्र मुशीर का डाक्टर से विवाद हो गया। छात्र मुरादाबाद का रहने वाला है। एएमयू में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:20 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:20 PM (IST)
AMU के जेएन मेडिकल कालेज में छात्र और डाक्टर में मारपीट, हड़ताल Aligarh News
मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में इलाज कराने गए छात्र मुशीर का डाक्टर से विवाद हो गया।

अलीगढ़, जेएनएन। एएमयू में गुरुवार की रात इलाज कराने गए छात्र व डॉक्‍टर के बीच मारपीट हो गई। छात्र ने डॉक्‍टर के चांटा मार दिया है। इसके बाद इतना विवाद बढ़ गया कि डॉक्‍टरों ने छात्र के साथ मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। बाद में प्रोक्‍टोरियल टीम ने छात्र को बाहर निकाला। सूचना मिलने पर बाद में पुलिस भी पहुंच गई। डॉक्‍टरों ने हड़ताल कर दी है।

एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को भी जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी है। इसका असर मरीजों पर पड़ रहा है। सुबह से ही मरीजों को मेडिकल से लौटना पड़ रहा है। छतारी के पास पीतमपुर पर हुए एक्सीडेंट मे घायलों को आज सुबह से ही मेडिकल कालेज लाया गया था। डाक्टरों की हडताल के चलते घायलों को उपचार नहीं मिला। घायलों को यहाँ से दीनदयाल चिकित्सालय ले जाया गया। ऐसे तमाम मरीज हैं, जिन्‍हें मेडिकल से बगैर उपचार के लौटना पड़ रह है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के जवाहर लाल नेहरू (जेएन) मेडिकल कालेज में जूनियर डाक्टरों की हड़ताल से मरीज परेशान हैं। गुरुवार को इलाज में देरी के आरोप को लेकर एएमयू के छात्र में जूनियर डाक्टर में मारपीट हो गई थी। इसके चलते डाक्टरों ने जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी, जिसे खत्म कराने के प्रयास में एएमयू प्रशासन लगा हुआ है।

एएमयू के जेएन मेडीकल कालेज मे हडताल के चलते इगलास से आए जगवीर सिंह मेडीकल कालेज परिसर मे बैठकर नली द्वारा जूस रहेे हैं। गले मे टूमर का आप्रेशन में मथुरा हुआ था। आज वह डाक्टर से सलाह लेने मेडीकल आए हुए हैं, लेकिन हड़ताल के चलते मायूस होना पड़ रहा है। 

ऐसे हुआ था विवाद

एमयू में गुरुवार की रात इलाज कराने गए छात्र व डॉक्‍टर के बीच मारपीट हो गई थी। छात्र ने डॉक्‍टर के चांटा मार दिया है। इसके बाद इतना विवाद बढ़ गया कि डॉक्‍टरों ने छात्र के साथ मारपीट कर कमरे में बंद कर दिया। बाद में प्रोक्‍टोरियल टीम ने छात्र को बाहर निकाला। सूचना मिलने पर बाद में पुलिस भी पहुंच गई। डॉक्‍टरों ने हड़ताल कर दी है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के जवाहर लाल नेहरू (जेएन) मेडिकल कालेज के ट्रामा सेंटर में इलाज कराने गए छात्र मुशीर का डाक्टर से विवाद हो गया। छात्र मुरादाबाद का रहने वाला है। एएमयू में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। आरोप है कि मुशीर ने डाक्टर के चांटा जड़ दिया। बाद में डाक्टरों ने छात्र की पिटाई करते हुए सीएमओ कार्यालय मेें बंद कर दिया। इसे किसी तरह प्राक्टोरियल टीम ने बाहर निकाला। इसके विरोध में जूनियर डाक्टर हड़ताल पर चले गए हैं।

chat bot
आपका साथी