अलीगढ़ में छर्रा के रूखाला में पोलिग बूथ पर पथराव

छर्रा क्षेत्र के रूखाला गांव में प्रधान प्रत्याशी के पति व समर्थकों पर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 10:27 PM (IST)
अलीगढ़ में छर्रा के रूखाला में पोलिग बूथ पर पथराव
अलीगढ़ में छर्रा के रूखाला में पोलिग बूथ पर पथराव

जासं, अलीगढ़ : छर्रा क्षेत्र के रूखाला गांव में प्रधान प्रत्याशी के पति व समर्थकों पर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने पोलिग बूथ पर पथराव कर डाला। पुलिस प्रशासनिक अफसरों ने ग्रामीणों को समझाकर मामला शांत कराया।

माजरा नगला गुमानी निवासी मोहनी देवी प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। आरोप है कि इनके पति सत्यप्रकाश अपने कुछ समर्थकों के साथ पोलिग बूथ पर वोट डालने पहुंचे। काफी देर बाद जब वे बूथ से बाहर निकले तो ग्रामीणों ने फर्जी वोटिग करने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। बूथ पर ईंट-पत्थर फेंके। काफी देर तक मतदान रुका रहा। सीओ बरला सुमन कन्नौजिया ने बताया कि कुछ लोगों में भ्रम पैदा हो गया था। इससे माहौल बिगड़ा था। इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है।

इलाके के ही रसैनी व टांडोली गांव में भी फर्जी वोटिग को लेकर विवाद सामने आया। गांव बाईकलां में एक पक्ष के जुलूस को कुछ लोग विरोध करने लगे। पुलिस के पहुंचने पर सभी भाग गए।

-------------------

फर्जी मतदान करती

युवती समेत दो पकड़े

सीओ बरला ने गांव रामपुर में फर्जी मतदान करते हुए एक युवती व एक युवक को पकड़ लिया। सीओ के अनुसार फर्जी आधार कार्ड के जरिये वोट डालने की शिकायत मिली थी। इसमें जनसेवा केंद्र संचालन करने वाले युवक की भूमिका सामने आई है। जांच की जा रही है। पालीमुकीमपुर व गंगीरी क्षेत्र के कुछ पोलिग बूथों पर भी फर्जी वोटिग को लेकर हंगामा हुआ।

-----------------

कनकपुर में भड़के वोटर,

पथराव में चार घायल

संसू, अकराबाद : थाना क्षेत्र के कनकपुर गांव में मतदान के दौरान वोटरों के बीच हुई कहासुनी को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए और पथराव हो गया। इसमें चार लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया है।

------------

मिर्जा चांदपुर में भिड़े प्रत्याशी व समर्थक

संसू, अकराबाद : गांव मिर्जा चांदपुर के माजरा नयाबांस से प्रधान प्रत्याशी समर्थकों के साथ पोलिग बूथ पर आ रहे थे। दूसरे पक्ष ने विरोध कर दिया। दोनों में मारपीट हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़ दिया।

----------------

मुहर गायब होने पर हंगामा

संसू, अकराबाद : गांव बघियार में मतदान केंद्र से बैलेट पेपर पर लगने वाली मुहर दोपहर करीब तीन बजे अचानक गायब हो गई। इसको लेकर वोटरों ने हंगामा कर दिया। दूसरी मुहर उपलब्ध कराकर मतदान शुरू कराया गया।

-----------------

बैलेट पेपर से प्रत्याशी का

चुनाव चिह्न गायब, हंगामा

संसू, खैर : गांव नगला अस्सू में बीडीसी सदस्य पद के प्रत्याशी सोमवीर सिंह का चुनाव चिह्न बैलट पेपर से गायब था। इससे उनके समर्थकों ने हंगामा कर दिया। इसके चलते दोपहर दो बजे से चार बजे तक मतदान रुका रहा। लोगों का आरोप था कि हंगामे के बाद पीठासीन अधिकारी ने दूसरे बैलेट पेपर निकालकर दिए, तब मतदान शुरू हो सका। प्रत्याशी ने एसडीएम खैर अंजनी कुमार से इसकी शिकायत की है।

----------------

गोरई में भिड़ गए दो प्रधान प्रत्याशी

संसू, गोरई : गांव श्यामगढ़ी में दो प्रधान प्रत्याशी भिड़ गए। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले और पथराव हुआ। दो लोग घायल हुए हैं। इंस्पेक्टर इगलास प्रदीप कुमार ने बताया कि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी