PM Svanidhi Yojana : अलीगढ़ में वेंडर्स काे ऋण देने के लिए लगेंगे स्टाल Aligarh news

पीएम स्वनिधि योजना के तहत ठेला खोमचा रेहड़ी लगाने वाले दुकानदारों को बिना गारंटी के 10 हजार रुपये का ऋण बैंकों द्वारा दिलाया जाता है। नियमित भुगतान करने पर सात प्रतिशत की सब्सिडी समय पर भुगतान करने पर अगली बार 20 हजार रुपये ऋण देने की योजना भी है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:50 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:16 AM (IST)
PM Svanidhi Yojana : अलीगढ़ में वेंडर्स काे ऋण देने के लिए लगेंगे स्टाल Aligarh news
नगर निगम को 25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण दिलाने का लक्ष्य मिला है।

अलीगढ़, जेएनएन।  पीएम स्वनिधि योजना में लाभार्थियों को ऋण देने के साथ अन्य योजनाओं से भी जोड़ा जा रहा है। जवाहर भवन में इसके लिए बैंकों के स्टाल लगाए जा रहे हैं। सोमवार से शनिवार तक स्टाल लगेंगे। पीएम स्वनिधि योजना के तहत ठेला, खोमचा, रेहड़ी लगाने वाले दुकानदारों को बिना गारंटी के 10 हजार रुपये का ऋण बैंकों द्वारा दिलाया जाता है। नियमित भुगतान करने पर सात प्रतिशत की सब्सिडी, डिजीटल लेनदेन पर 1200 का कैशबैक, समय पर भुगतान करने पर अगली बार 20 हजार रुपये ऋण देने की योजना भी है।

आनलाइन आवेदन करें

आनलाइन आवेदन के लिए आधार कार्ड, बैंक की पासबुक, नगर निगम द्वारा पथ विक्रेता पंजीकरण रसीद व स्ट्रीट वेंडर्स का प्रमाण पत्र जरूरी है। नगर निगम को 25 हजार स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण दिलाने का लक्ष्य मिला है, जो मार्च 2022 तक पूरा करना है। अब तक 13,871 स्ट्रीट वेंडर्स काे लोन मिल चुका है। पिछले दिनों जवाहर भवन में लगे लोन मेला में 100 से अधिक नए आवेदन आए थे। कई लाभार्थियों ने आठ अन्य योजनाओं के लिए आवेदन किया था। अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने बताया कि सभी बैंक के जिला समंयवकों को सोमवार से जवाहर भवन में विशेष शिविर ''''स्वनिधि से समृद्धि तक'''' लगाने के लिए निर्देशित किया गया है। शिविर में ऋण वितरित किए जाएंगे, अन्य योजनाओं से भी जोड़ा जाएगा। समंवयकों के अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई की होगी। नगर निगम के 14 नोडल अधिकारी वार्ड सचिव व राजस्व निरीक्षकाें की मदद से लाभार्थियों को शिविर तक लाना सुनिश्चित करेंगे।

chat bot
आपका साथी