एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को पढ़ाया पाठ, अनुशासित व निष्पक्ष रहें Aligarh news

कानून व्यवस्था संभालने के साथ पुलिस का फोकस अब पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराना है। इसके लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार को गैर-जनपद में लगे पुलिसकर्मियों को पाठ पढ़ाया कि चुनाव में किस तरह ड्यूटी करनी है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:01 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:08 PM (IST)
एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को पढ़ाया पाठ, अनुशासित व निष्पक्ष रहें  Aligarh news
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार को पुलिसकर्मियों को पाठ पढ़ाया कि चुनाव में किस तरह ड्यूटी करनी है।

अलीगढ़, जेएनएन : कानून व्यवस्था संभालने के साथ पुलिस का फोकस अब पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराना है। इसके लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सोमवार को गैर-जनपद में लगे पुलिसकर्मियों को पाठ पढ़ाया कि चुनाव में किस तरह ड्यूटी करनी है। एसएसपी ने स्पष्ट कहा कि निष्पक्ष और अनुशासित रहें। ये भी बताया कि चुनाव की ड्यूटी के दौरान क्या नहीं करें। 

पुलिस बल को किया गया ब्रीफ

सोमवार को पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउंड में एसएसपी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गैर जनपद ड्यूटी में लगे पुलिस बल को ब्रीफ करके रवाना किया। एसएसपी ने कहा कि मतदान के दौरान पुलिस की भूमिका अहम होती है। ऐसे में ड्यूटी करते वक्त हर छोटी चीज का भी ध्यान रखें। अपनी ड्यूटी को अच्छी तरह से समझ लें। इसमें कोई चूक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किसी प्रत्याशी से कोई उपहार स्वीकार न करें। न ही किसी के प्रचार-प्रसार करें। मतदान केंद्र के बीएलओ का नाम पता व मोबाइल नंबर की जानकारी रखें। साथ ही अनुशासित रहें। अच्छी वर्दी पहनें। समय से ड्यूटी पर पहुंचें व पहचान पत्र साथ रखें। एसएसपी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए निष्ठा व कुशलता से कार्य करें। पीठासीन अधिकारी को ईवीएम सुरक्षा के लिए सहयोग करें। एसएसपी ने कहा कि किसी भी प्रकार की महत्वपूर्ण गतिविधि की जानकारी होने पर तत्काल उच्चाधिकारियों को अवगत कराएं। इस दौरान पुलिस अधीक्षक लाइन व नोडल अधिकारी राजेश कुमार श्रीवास्तव भी मौजूद थे।  

इनकी लगी है ड्यूटी 

चुनाव में इस बार 10 इंस्पेक्टरों, 133 दारोगाओं, 286 हेड कांस्टेबल व 611 कांस्टेबलों की ड्यूटी लगाई गई है।  

पाकेट बुकलेट भी वितरित 

एसएसपी ने ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को एक पाकेट बुकलेट भी वितरित करवाई। इसमें चुनाव के संबंध में पूरी जानकारी दी गई है कि ड्यूटी के दौरान क्या करें और क्या न करें। बुकलेट में स्वास्थ्य संबंधी समस्या या अन्य किसी समस्या के समाधान के लिए भी संबंधित अधिकारी के मोबाइल नंबर भी मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी