दो-तीन दिन तक घटनास्थल पर न पहुंचने पर एसएसपी ने बिठाई जांच, विस्‍तार से जानिए मामला Aligarh News

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को छर्रा थाने का निरीक्षण करके हाल देखा। पता चला कि थाना प्रभारी व दारोगा एनसीआर में दो दिन जबकि एफआइआर में तीन-तीन दिन तक घटनास्थल पर नहीं गए। इस लापरवाही पर एसएसपी ने विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

Sandeep Kumar SaxenaSat, 24 Jul 2021 08:12 AM (IST)
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को छर्रा थाने का निरीक्षण करके हाल देखा।

अलीगढ़, जेएनएन। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को छर्रा थाने का निरीक्षण करके हाल देखा। पता चला कि थाना प्रभारी व दारोगा एनसीआर में दो दिन, जबकि एफआइआर में तीन-तीन दिन तक घटनास्थल पर नहीं गए। इस लापरवाही पर एसएसपी ने विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

निर्माणाधीन क्षेत्राधिकारी का भवन भी देखा

जिले में किसी भी थाने के वार्षिक निरीक्षण के लिए सीओ लाइन के नेतृत्व में संयुक्त वार्षिक निरीक्षण टीम का गठन किया गया है, जिसमें छह टीमें बनाई गई हैं। यह टीम थाना प्रभारी द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले स्टेटमेंट आदि के सत्यापन व चेकिंग के आधार पर कार्रवाई करती है। टीम ने शुक्रवार सुबह थाने पर भूमि भवन, मरम्मत कार्य, राजकीय संपत्ति, शस्त्र- कारतूस की स्थिति आदि का निरीक्षण किया। टीम की रिपोर्ट के बाद एसएसपी कलानिधि नैथानी निरीक्षण को पहुंचे। एसएसपी के साथ एसपी देहात शुभम पटेल, सीओ बरला सुमन कनौजिया, सीओ देवी गुलाम भी थे। एसएसपी ने निरीक्षण के दौरान राजकीय संपत्ति, मालखाना, अभिलेखों की गुणवत्ता, परिसर, कर्मचारियों की बैरक की साफ सफाई आदि की चेकिंग की। यहां अभिलेखों का रखरखाव खराब मिलने पर एसएसपी ने नाराजगी भी जताई।

ये दिए एसएसपी ने निर्देश 

एसएसपी ने ई- एफआइआर की संख्या बढ़ाने, चोरी गए वाहनों की ज्यादा से ज्यादा बरामदगी करने, थाने पर माल-मशरूका के निस्तारण, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करने, एससी-एसटी से संबंधित मुकदमों में मुआवजा की कार्रवाई करने व अधिक से अधिक बीट सूचनाएं अंकित करने और विवेचनाअों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। इसी के साथ पुलिसकर्मियों के हित में नवीन मैस निर्माण के आदेश दिए। एसएसपी ने निर्माणाधीन क्षेत्राधिकारी छर्रा कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.