अलीगढ़ के SSP ने अपनाई खास रणनीति, अपराधी होंगे भयभीत, देहात में दूर से दिखेगी पुलिस चौकी

शहर की 70 चौकियों व पिकेट पर लगेंगी नीली फ्लेशर लाइटें अलीगढ़ जेएनएन। अपराधियों में डर पैदा करने लिए अब शहर की 70 चौकियों व पिकेट पर नीली फ्लेशर लाइटें लगाईं जाएंगी। इससे पीड़ित को भी दूर से ही चौकी का पचा चल सकेगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:49 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:49 AM (IST)
अलीगढ़ के SSP ने अपनाई खास रणनीति, अपराधी होंगे भयभीत, देहात में दूर से दिखेगी पुलिस चौकी
शहर की 70 चौकियों व पिकेट पर लगेंगी नीली फ्लेशर लाइटें।

अलीगढ़, जेएनएन। अपराधियों में डर पैदा करने लिए अब शहर की 70 चौकियों व पिकेट पर नीली फ्लेशर लाइटें लगाईं जाएंगी। इससे पीड़ित को भी दूर से ही चौकी का पचा चल सकेगा। एसएसपी ने एक माह के अंदर सभी चौकियों पर यह व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

चौकी दूर से दिखाई देगी 

अक्सर देखने को मिलता है कि गांव-देहात में होने वाले अपराध चौकी व पिकेट के नजदीक होते हैं। ऐसे में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शहर की चौकियों की समीक्षा की। एसएसपी ने बताया कि समीक्षा के बाद शहर की 70 चौकी व पिकेट के अलावा कुछ थानों पर लाल-नीली फ्लेशर लाइटें लगाने की जरूरत लगी। इसके लिए संबंधित थानेदारों को निर्देश दिए हैं कि एक माह के अंदर लाइटें लगवा लें। इससे रात के अंधेरे में पीड़ित को चौकी दूर से दिखाई दे सकेगी। साथ ही फ्लेशर को देखकर अपराधियों के मन में भय और जनता के मन में विश्वास पैदा होगा।

थानों के बैरक व मैस में सुधार के लिए रुपये आवंटित

एसएसपी ने थानों के बैरक व मैस में सुधार के लिए हर थाने को 40 हजार रुपये आवंटित किए हैं। थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि आवंटित धनराशि से सिपाहियों के लिए बैरक और मैस का उच्चीकरण किया जाए। धनराशि का प्रयोग किसी अन्य काम में न करें। सभी सीओ को निर्देश दिए कि अपने-अपने सर्किल के थानों में अपनी देखरेख में कार्य पूरा कराएं।

chat bot
आपका साथी