एसएसपी ने इगलास सीओ कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, अभिलेख अद्यावधिक रखने के निर्देश Aligarh news

एसएसपी ने बताया कि क्षेत्र में अपराध की रोकथाम के लिए 9454402817 नंबर जारी किया गया है। यदि कहीं सट्टा जूआ गांजा व अवैध शराब का कारोबार हो रहा है तो उक्त नंबर पर सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:04 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:05 AM (IST)
एसएसपी ने इगलास सीओ कार्यालय का किया औचक निरीक्षण, अभिलेख अद्यावधिक रखने के निर्देश Aligarh news
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इगलास सीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इगलास सीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने अभिलेखों को अद्याविधक रखने के निर्देश दिए। निरीक्षक के दौरान उन्होंने अपराध रजिस्टर, विशेष अपराध रजिस्टर, एसआर पत्रावलियां, प्रारंभिक जांच, जनसूचना, लंबित आईजीआरएस प्रार्थना पत्र चेक किए। वहीं उन्होंने तहसील की सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।

अपराध की रोकथाम को हेल्‍पलाइन नंबर जारी

एसएसपी ने बताया कि क्षेत्र में अपराध की रोकथाम के लिए 9454402817 नंबर जारी किया गया है। यदि कहीं, सट्टा, जूआ, गांजा व अवैध शराब का कारोबार हो रहा है तो उक्त नंबर पर सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। गौंडा थाने के मुंशियों द्वारा अभिलेखों को दुरुस्त न रखने पर सुधार के निर्देश दिए। आरक्षी गौरव के द्वारा अपराध रजिस्टर के बेहतर रखरखाव व अच्छी जानकारी के लिए पुरस्‍कृतत करने की घोषणा की। एसएसपी ने सीओ को अभिलेखों को शीघ्र अद्यावधिक करने, लंवित प्रार्थना पत्रों के शीघ्र व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण, बेहतर जनसुनवाई के संबंध में निर्देश दिए। इस मौके पर सीओ अशोक कुमार सिंह, इंस्पैक्टर रवींद्र कुमार दुबे आदि थे।

सभी जगह कमी है स्टाफ की : सीएमओ

इगलास कस्बा के लक्ष्मण देवदत्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शनिवार को सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जायजा लिया। अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। बुखार से पीडि़त मरीजों का हाल जाना। निरीक्षण के दौरान डा. मनोज चतुर्वेदी ने सीएमओ से बाहर की दवाए लिखने के लिए एक मेडिकल संचालक द्वारा दवाब बनाए जाने की बात कही। स्थानीय लोगों द्वारा महिला डाक्टर व विशेषज्ञों की तैनाती किए जाने की बात कही। सीएमओ ने बताया कि सीएचसी में भी संक्रामक रोगों के पीड़ित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। डाक्टर व स्टाफ की सभी जगह कमी है। इस संबंध में प्रमुख सचिव के लिए पत्र लिखा गया है। अस्थाई कर्मचारियों की नियुक्ति करने संबंधी आदेश भी मिला है। बाहर की दवा लिखे जाने के आदेश नहीं है यदि कोई बाहर की दवा लिखते हुए मिलता है तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं उन्होंने जनता के लोगों से डाक्टर व स्टाफ के साथ समंजस बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर अधीक्षक डा. रोहित गोयल, डा. मनोज चतुर्वेदी आदि थे।

chat bot
आपका साथी