UP Assembly Election 2022 : 30 नवम्बर तक चलेगा विशेष पुनरीक्षण अभियान, 27 नवम्बर को विशेष दिवस, ऐसे बनवाएं नया वोट

बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर एवं विशेष दिवस के दौरान बूथ पर बैठकर दावे-आपत्तियां प्राप्त किये जा रहे हैं। इसलिए जो भी अर्ह मतदाता अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने से वंचित रह गये हैं वह आज ही फॉर्म 06 भरकर खुद को मतदाता सूची में पंजीकृत करें।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:18 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:18 PM (IST)
UP Assembly Election 2022 : 30 नवम्बर तक चलेगा विशेष पुनरीक्षण अभियान, 27 नवम्बर को विशेष दिवस, ऐसे बनवाएं नया वोट
जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने सभी पात्र और अर्ह मतदाताओं से अपील की है,

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने एक बार पुनः जनपद के उन सभी पात्र और अर्ह मतदाताओं से अपील की है, जिन्होंने अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं कराया है। वह भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा भी अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए पात्र हैं। 30 नवम्बर तक चले रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के दौरान बीएलओ द्वारा घर-घर जाकर एवं विशेष दिवस के दौरान बूथ पर बैठकर दावे-आपत्तियां प्राप्त किये जा रहे हैं। इसलिए जो भी अर्ह मतदाता अभी तक अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने से वंचित रह गये हैं, वह आज ही फॉर्म 06 भरकर खुद को मतदाता सूची में पंजीकृत करें। पुनरीक्षण अभियान 30 नवम्बर को समाप्त होने को है, जिसमें में कुछ ही दिन शेष हैं।

30 नवंबर के बाद नहीं मिलेगा मौका

डीईओ ने स्पष्ट किया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक मतदान आवश्यक है। मतदान करने के लिए व्यक्ति के पास मतदाता पहचान पत्र होने के साथ ही उसका नाम मतदाता सूची में दर्ज होना अनिवार्य है। इसलिए 30 नवम्बर तक चलने वाले इस विशेष पुनरीक्षण अभियान का लाभ उठाते हुए अपना व अपने परिवार के सभी व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में शामिल कराएं ताकि मतदान के दिन आप बिना किसी परेशानी के अपना वोट डाल सकें। उन्होंने कहा कि आने वाले रविवार 27 नवम्बर को विशेष दिवस का अंतिम दिन है इसलिए जिसे भी अपना नया वोट बनवाना हो, या उसमें नाम संशोधन कराना हो या अन्य कोई दावा-आपत्ति दर्ज करानी हो वह अपने बूथ पर जाकर बीएलओ को दे सकता है।

chat bot
आपका साथी