अलीगढ़ में कोरोनावायरस टीकाकरण के लिए 14 से चलेगा विशेष अभियान, ये हैं तैयारियां

डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलक्ट्रेट में काेरोना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों की संख्या कम होने पर सैंपलिंग में कमी न करे। हर दिन लक्ष्य के हिसाब से ही सैपलिंग की जाए।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:22 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:22 AM (IST)
अलीगढ़ में कोरोनावायरस टीकाकरण के लिए 14 से चलेगा विशेष अभियान, ये हैं तैयारियां
हर दिन लक्ष्य के हिसाब से ही सैपलिंग की जाए।

अलीगढ़, जेएनएन। डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलक्ट्रेट में काेरोना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग संक्रमितों की संख्या कम होने पर सैंपलिंग में कमी न करे। हर दिन लक्ष्य के हिसाब से ही सैपलिंग की जाए। सभी संक्रमितों की चैन की गहनता से जांच की जाए। डीएम ने कहा कि, टीकाकरण की रफ्तार को तेजी से आगे बढ़ाया जाए। एसडीएम अपने स्तर से बैठक करें। हर गांव में टीकाकरण के लिए शिविर लगाए जाएं। इस अभियान के तहत 14 जून से रेहडी, पटरी,दुकानदार,फल,सब्जी विक्रेता, आटो, रिक्शा व बस चालकों का टीका कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारी कर ले। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश मालपाणि समेत अन्य मौजूद रहे।

ऊपरी गंग नहर में छोड़ा गया पानी

माफिया द्वारा जहरीली शराब को ऊपरी गंग नहर में फेंके जाने के बाद प्रशासन ने इसके आसपास तलाशी अभियान चलाया था। जिला स्तरीय अफसरों को इसमें लगाया था। नहर में भी तीन दिन तक पानी की आपूर्ति रोक दी गई थी। अब बुधवार को सभी जिला स्तरीय अफसरों ने अपनी रिपोर्ट दे दी। ऐसे में अब सीडीओ की ओर से गंग नहर में पानी छोड़ने के आदेश दे दिए हैं। पिछले तीन दिनों से इसमें पानी के प्रवाह को रोक दिया गया है। इसके चलते छोटे-छोटे राजवाहों में भी पानी नहीं पहुंच रहा था। किसान धान की पौध डालने के लिए परेशान थे, लेकिन अब ऊपरी गंग नहर में पानी आने के बाद राजवाहों में भी पानी मिलना शुरू हो जाएगा। 14 जून से रेहडी, पटरी,दुकानदार,फल,सब्जी विक्रेता, आटो, रिक्शा व बस चालकों का टीका कराया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग इसकी तैयारी कर ले। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस मौके पर सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश मालपाणि समेत अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी