कहीं लूटपाट का विरोध करने पर तो नहीं गई किसान की जान Aligarh News

थाना गभाना क्षेत्र के गांव खेड़िया हैवत खां में बुधवार रात नलकूप पर सो रहे किसान की हत्या लूटपाट के विरोध में तो नहीं हुई? पुलिस इस संभावना पर जांच करने के साथ इसकी तह तक जाने में जुट गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 11:56 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:56 AM (IST)
कहीं लूटपाट का विरोध करने पर तो नहीं गई किसान की जान Aligarh News
बुधवार रात नलकूप पर सो रहे किसान की हत्या लूटपाट के विरोध में तो नहीं हुई?

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। थाना गभाना क्षेत्र के गांव खेड़िया हैवत खां में बुधवार रात नलकूप पर सो रहे किसान की हत्या लूटपाट के विरोध में तो नहीं हुई? पुलिस इस संभावना पर जांच करने के साथ इसकी तह तक जाने में जुट गई है। स्वजन भी किसी से कोई रंजिश होने से साफ इन्कार कर रहे हैं। खेडिया हैवत खां गांव के 72 वर्षीय किसान देशराज सिंह रात में अपने नलकूप पर सोते थे। रोजाना की तरह बुधवार रात भी सोने चले गए। सुबह नातिन संध्या चाय लेकर नलकूप पर पहुंची। देखा कि बाबा देशराज सिंह के सिर से खून बह रहा था और वे चारपाई पर मृत अवस्था में पड़े हुए थे। किसान देशराज पांच बच्चों के पिता थे।

फोरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य

हत्या के बाद एसओजी, फोरेंसिक, डाग स्क्वायड आदि टीमों ने पहुंचकर जांच की और इससे जुडे़ साक्ष्य भी एकत्रित किए।

नहीं थी किसी से रंजिश

किसान के बेटे बृजेश कुमार व स्वजन का कहना है कि उनकी किसी से रंजिश नहीं है। फिर न जाने क्या बात हुई कि हत्या तक कर दी गई

चोट आने से गई जान

डाक्टरों के अनुसार बुजुर्ग किसान देशराज सिंह के सिर में हत्यारों ने किसी भारी हथियार (डंडा, हाकी)से प्रहार किया था। सिर में गंभीर चोट आने व अधिक मात्रा में खून बह जाने से मौत हुई है।

हरेक पहलू पर जांच

किसान की हत्या के पीछे के कारणों की कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। संभावना है कि नलकूप पर लूटपाट करने पहुंचे बदमाशों के विरोध पर हत्या कर दी गई हो। जल्द घटना का राजफाश किया जाएगा।

- कुलदीप सिंह गुनावत, एसपी सिटी

ट्रक पलटा, राहगीर परेशान

शुक्रवार तड़के करीब चार बजे राजस्थान के धौलपुर से केले से भरा एक ट्रक रामघाट रोड की तरफ जा रहा था। दुबे के पड़ाव से चढ़कर रामघाट रोड की तरफ उतरते वक्त चालक को अचानक झपकी आ गई। इसके चलते ट्रक अनियंत्रित हो गया और रेलिंग तोड़ते हुए दूसरी साइड उल्टा पलट गया। इसे देखकर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। लोगों ने चालक को बामुश्किल निकाला। हालांकि उसे हल्की चोट आई हैं। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई है। इधर, रामघाट रोड से दुबे के पड़ाव को जाने वाला रास्ता बाधित हो गया। पुलिस को वाहनों को पुल के नीचे और दूसरी साइड से डायवर्ट करके निकाला। सुबह साढ़े 10 बजे तक ट्रक को हटाया नहीं जा सका था। सिविल लाइन थाना प्रभारी वीपी गिरी ने बताया कि चालक के नियंत्रण खोने के वजह से हादसा हुआ। हालांकि उसे हल्की चोट आई है। ट्रक धौलपुर से आ रहा था। कहां जा रहा था, इसकी जानकारी की जा रही है। साथ ही क्रेन की मदद को ट्रक को हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी