Aligarh Weather Forecast : कभी गुनगुनी तो कभी चटक धूप, मौसम खुशमिजाज

कभी गुनगुनी तो कभी चटक धूप ने मौसम को खुशमिजाज बना दिया है। सुबह से ही लोग पार्कों व घर की छतों पर मौसम का लुत्फ उठाते दिख रहे हैं। लगातार उतार-चढ़ाव से घिरा न्यूनतम तापमान मंगलवार को एक डिग्री और बढ़ गया। धूप भी तेज निकली।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Tue, 09 Feb 2021 10:52 AM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2021 10:52 AM (IST)
Aligarh Weather Forecast : कभी गुनगुनी तो कभी चटक धूप, मौसम खुशमिजाज
कभी गुनगुनी तो कभी चटक धूप ने मौसम को खुशमिजाज बना दिया है।

अलीगढ़, जेएनएन। इन दिनों मौसम का रंग मिला-जुला सा नजर आ रहा है। सुबह-शाम हल्की ठंड जरूर है। लेकिन, दोपहर में कभी गुनगुनी तो कभी चटक धूप ने मौसम को खुशमिजाज बना दिया है। सुबह से ही लोग पार्कों व घर की छतों पर मौसम का लुत्फ उठाते दिख रहे हैं। लगातार उतार-चढ़ाव से घिरा न्यूनतम तापमान मंगलवार को एक डिग्री और बढ़ गया। धूप भी तेज निकली। मौसम विभाग का अनुमान है कि अब आने वाले दिनों में मौसम इसी तरह सामान्य बना रहेगा। 

ऐसा है अलीगढ़ में मौसम

जनवरी में मौसम ने ठंड का खूब एहसास कराया था। 15 जनवरी से लेकर 25 जनवरी तक भीषण सर्दी के साथ शीत लहर ने लोगों को परेशान किया। लेकिन, जनवरी के जाते-जाते मौसम के तेवर फीके पड़ गए। हालांकि सुबह शाम शीतलहर बरकरार रही। लेकिन, दिन में निकलने वाली धूप ने धीरे-धीरे मौसम को अपने आगोश में ले लिया। फरवरी की दस्तक के साथ मौसम पूरी तरह सुहाना बन गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान तो 25 डिग्री ही दर्ज किया गया। लेकिन, न्यूनतम तापमान एक डिग्री बढ़कर 11 डिग्री सेल्सियस हो गया। सुबह सात बजे ही सूर्यदेव निकल आए। आठ बजे तक लोग पार्कों व अपने घर की छतों पर सूरज की ताप सेंकते नजर आए। बच्चों ने भी पार्कों में क्रिकेट खेलकर मौसम का आनंद लिया। पूर्वानुमान है कि इस सप्ताह मौसम खुशनुमा बना रहेगा। हालांकि मौसम विशेषज्ञों का ये भी कहना है कि अभी एक बार ठंड लौट सकती है। 

सेहत का रखें ख्याल : मौसम के बदलाव को देखते हुए डाक्टरों ने विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है। कहा है कि जिस तरह ठंड की दस्तक के साथ सेहत बिगड़ने की आशंका रहती है। उसी तरह ठंड के जाते-जाते भी सेहत को लेकर लापरवाही ना बरतें। गर्म कपड़े पहनकर ही बाहर निकलें। बच्चों व बुजुर्गों का खास ख्याल रखें।

chat bot
आपका साथी