तो क्‍या सच में पुलिस चौकी बनने से मामूली विवाद रंजिश में बदल जाएंगे, जानिए मामला Aligarh news

पिसावा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपराध पर लगाम लगाने और लोगों की पुलिस तक पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से तीन चौकियां बनाई जानी हैं लेकिन थाना क्षेत्र के गांव पलसेडा में चौकी का उद्घाटन होने से पूर्व ही ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध शुरू हो गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:03 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:16 PM (IST)
तो क्‍या सच में पुलिस चौकी बनने से मामूली विवाद रंजिश में बदल जाएंगे, जानिए मामला Aligarh news
गांव पलसेडा में चौकी का उद्घाटन होने से पूर्व ही ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन । पिसावा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपराध पर लगाम लगाने और लोगों की पुलिस तक पहुंच बढ़ाने के उद्देश्य से तीन चौकियां बनाई जानी हैं, लेकिन थाना क्षेत्र के गांव पलसेडा में चौकी का उद्घाटन होने से पूर्व ही ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध शुरू हो गया है।

ये है ग्रामीणों का तर्क

शुक्रवार को पिसावा एसओ जितेंद्र सिंह भदोरिया द्वारा गांव पलसेड़ा के बिजली घर के निकट पुलिस चौकी बनाने के लिए जमीन की देखी गयी, जिसकी जानकारी होने पर ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध किया गया। किसान एकता संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया कि इससे घरों में होने वाले मामूली विवाद भी रंजिशों का रूप लेंगे।फिलहाल थाना दूर होने के कारण लोगों को सोचने समझने का मौका मिल जाता है और ज्यादातर मामले आपस में ही सुलझा दिए जाते हैं, लेकिन जब चौकी गांव में होगी तो समझने का मौका न मिलने पर लोग सीधे कानूनी अड़चन में ही उलझेंगे, जिसको लेकर दर्जनों ग्रामीणों ने गांव में चौकी बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदीप चौधरी, निशांत चौधरी, जयप्रकाश सिंह, महिपाल सिंह, रघुराज सिंह, ऋषि पाल सिंह, हरेंद्र सिंह, छोटू चौहान आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी