अलीगढ़ में चंद मिनटों में बुक हुए स्लाट, 29 केंद्रों पर टीकाकरण आज Aligarh news

कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। अच्छी खासी संख्या में युवा टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। रविवार को टीकाकरण तो नहीं हुआ लेकिन आगामी सप्ताह के लिए लोगों ने स्लाट बुक कर लिए।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:08 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 06:17 AM (IST)
अलीगढ़ में चंद मिनटों में बुक हुए स्लाट, 29 केंद्रों पर टीकाकरण आज Aligarh news
कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह दिख रहा है। अच्छी खासी संख्या में युवा टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। रविवार को टीकाकरण तो नहीं हुआ, लेकिन आगामी सप्ताह के लिए लोगों ने स्लाट बुक कर लिए। सुबह 10 बजे स्लाट बुकिंग हुई और कुछ मिनटों में ज्यादातर केंद्र फुल हो गए। आज 29 बूथों पर टीकाकरण होगा।  

अब तक दो 50 हजार टीके लगाए गए

जिले में अब तक दो लाख 50 हजार टीके लगाए जा चुके हैं। इनमें एक लाख 75 हजार लोगों को पहला टीका व अन्य को दूसरा टीका लग चुका है। रोजाना 26-30 बूथों पर टीकाकरण अभियान चल रहा है। 10 मई से 18 पार वालों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। युवाओं में इसे लेकर काफी उत्साह है। हालांकि, बिना आनलाइन पंजीकरण और स्टाल बुक किए बगैर उनका टीकाकरण नहीं हो रहा। पहली स्लाट बुकिंग 10 से 15 मई तक के लिए हुई थी। रविवार को 17 से 22 तक के लिए स्लाट खोले गए, ताकि पंजीकरण करा चुके लोगों को शेड्यूल जारी हो सके। जैसे ही स्लाट खुले, कुछ मिनटों बाद ही डैसबोर्ड पर बुक्ड का आप्सन दिखाई देने लगा।

ये रही स्‍थिति

जमालपुर अर्बन पीएचसी, एएनएम सेंटर बन्नादेवी, महफूज नगर व पीएचसी छेरत पर कोवैक्सीन व अकराबाद, बेगमबाग, भुजुपुरा, बिजौली सीएचसी, चंडौस सीएचसी, बेसवां सीएचसी, छर्रा सीएचसी, डीडी हास्पिटल, गभाना सीएचसी, गंगीरी पीएचसी, गोंडा सीएचसी, हरदुआगंज सीएचसी, इगलास सीएचसी, इंदिरा नगर अर्बन पीएचसी, जेएन मेडिकल कालेज, जवां सीएचसी, खैर सीएचसी, लोधा सीएचसी, मडराक पीएचसी, महिला अस्पताल, पीएचसी जलाली, पीएचसी विजयगढ़, पीपीएस अतरौली, शाहजमाल व टप्पल सीएचसी पर कोविशील्ड के लिए स्लाट बुक हुए। बिजौली, गंगीरी, विजयगढ़ में ही कुछ स्लाट रह गए हैं।

chat bot
आपका साथी