साहब बारिश ने कर दिया बर्बाद

गभाना थाने पर शनिवार को समाधान दिवस तहसीलदार सुभाषचंद्र की अध्यक्षता में हुआ। अधिकांश शिकायतें पिछले दिनों हुई बारिश में फसलों को हुए नुकसान को लेकर मुआवजा दिलाने संबंधी थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 01:20 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 01:20 AM (IST)
साहब बारिश ने कर दिया बर्बाद
साहब बारिश ने कर दिया बर्बाद

अलीगढ़ : गभाना थाने पर शनिवार को समाधान दिवस तहसीलदार सुभाषचंद्र की अध्यक्षता में हुआ। अधिकांश शिकायतें पिछले दिनों हुई बारिश में फसलों को हुए नुकसान को लेकर मुआवजा दिलाने संबंधी थी। श्यामपुर के राहुल कुमार ने तहसीलदार को बताया कि बारिश से कटी पड़ी धान की फसल चौपट हो गई। ऐसे में परिवार का गुजर-बसर करना भी मुश्किल हो रहा है। तहसीलदार ने बताया कि राजस्व टीम लगातार सर्वे के कार्य में जुटी हुई है। जल्द ही किसानों की हर संभव मदद की जाएगी। कार्यक्रम में जमीनी विवाद से जुड़े चार शिकायती पत्र आए। मौके पर दो का निस्तारण करा दिया गया, शेष दोनों शिकायतों को राजस्व विभाग व पुलिस टीम गठित कर मौके पर भेज दिया। कार्यक्रम में इंस्पेक्टर एमपी सिंह, एसआइ नरेंद्र कुमार, उपेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, कानूनगो चमन अहमद, लेखपाल भानू प्रताप सिंह, राजेंद्र कुमार, धर्मेंद्र यादव, रूबी सिंह, मोहनलाल, कपिल देव आदि मौजूद रहे।

नगला जुझार : थाना गौंडा में एसडीएम इगलास अनिल कुमार कटियार व सीओ इगलास अशोक कुमार, इंस्पेक्टर हरिभान सिंह राठौर की अध्यक्षता में लगे समाधान दिवस में 12 शिकायतों में एक का भी निस्तारण नहीं हुआ।

चंडौस : थाने में एसडीएम गभाना प्रवीण यादव एवं एसओ सुरजन सिंह ने फरियादियों की भूमि विवाद, मारपीट, पुलिस से संबंधित समस्याओं को सुनकर समाधान किया।

अकराबाद : थाने में लगे समाधान दिवस में फरियादियों को सुनकर पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों ने गुणदोष के आधार पर निस्तारण किया। राजस्व निरीक्षक ओमपाल सिंह ने बताया कि आधा दर्जन शिकायतें आईं, जिनमें से चार का निस्तारण करा दिया गया है। शेष दो शिकायतों में जांच की जाएगी।

हरदुआगंज : माह के चौथे शनिवार को हरदुआगंज थाने में लगे संपूर्ण समाधान दिवस में तहसीलदार सुरेंद्र कुमार व थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने शिकायतें सुनी। इस दौरान 15 शिकायतें दर्ज हुईं, जिनमें हरदुआगंज की फरजाना ने आवास की पात्रता हेतु पुन: जांच की मांग की, हरदुआगंज के बनवारीलाल, बरौठा के शिशुपाल, चौगानपुर के चंद्रप्रकाश बरौठा के रामखिलाड़ी, खेड़ा खुर्द के भूपसिंह, उखलाना के रामकुमार, सिल्ला के आसिफअली कलाई के भगवानदास गुरसिकरन के जयसिंह ने जमीन व चकमार्ग नाली की पैमाइश की मांग की, सिल्ला विसावनपुर की प्रधान ने पोखर से अवैध कब्जा हटवाने, बहरामपुर के प्रधान नरेंद्र सिंह ने सड़क पर घूरा डालकर गंदगी फैलाने व आजाद नगर के प्रताप सिंह ने उसकी जमीन पर मरघट बना देने की शिकायत की। तहसीलदार ने लेखपाल व पुलिस की टीम गठित कर निस्तारण के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी