सीएम साहब, अलीगढ़ की कई सड़कें बदहाल हैं, कार्रवाई भी नहीं होती

तारकोल की सड़कें खराब हो रही हैं उसपर गड्ढे बनने लगते हैं। मगर पीडब्ल्यूडी संबंधित लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है जिसका परिणाम है कि जलभराव की जगह सड़कें जल्दी क्षतिग्रस्त होती हैं। जबकि पीडब्यूडी संबंधित विभाग के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:06 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:06 AM (IST)
सीएम साहब, अलीगढ़ की कई सड़कें बदहाल हैं, कार्रवाई भी नहीं होती
तारकोल की सड़कें खराब हो रही हैं, उसपर गड्ढे बनने लगते हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। पीडब्यूडी द्वारा बनवाई गई सड़कों पर जिले में तमाम जगहों पर नाले और नालियों का पानी भरा रहता है। इससे तारकोल की सड़कें खराब हो रही हैं, उसपर गड्ढे बनने लगते हैं। मगर, पीडब्ल्यूडी संबंधित लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करता है, जिसका परिणाम है कि जलभराव की जगह सड़कें जल्दी क्षतिग्रस्त होती हैं। जबकि, पीडब्यूडी संबंधित विभाग के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। 

यह हैं सड़क के मौजूदा हालात

रामघाट रोड पर पीएससी के पास इस समय सड़क पर जलभराव है। नाला ना होने के चलते आबादी का पानी सड़क पर आता है। इसके चलते जलभराव की स्थिति बनी रहती है। अभी कुछ दिन पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल आईं थीं तो पानी की निकासी की व्यवस्था कर दी गई थी, मगर फिर हालात जस के तस हैं। करीब आधी सड़क पर पानी भरा रहता है। तारकोल की सड़क होने के चलते उसपर गड्ढे होने लगे हैं। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का भी कहना है कि तारकोल की सड़क पर यदि पानी भरने लगे तो वह जल्दी टूटती है। जलभराव से स्थिति यह बन गई है कि फुटपाथ नजर नहीं आ रहा है। मगर, पीडब्ल्यूडी ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। सड़क से सटे जिन लोगों के घरों का खारिज पानी आ रहा है, उन्हें नोटिस तक नहीं दी गई है। जबकि पीडब्ल्यूडी नोटिस देने के बाद संबंधित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा सकता है। कार्रवाई न होने से आसपास के लोग भी नाली आदि का इंतजाम नहीं कर रहे हैं। आगरा हाईवे पर भी यही स्थिति है। रुसा हास्पिटल के निकट कैलाश फार्म हाउस के ठीक सामने हाईवे पर जलभराव रहता है । यहां भी नाला ना होने से कालोनी का पानी सड़क पर जाता है। कई बार तो पानी इतना भर जाता है कि हाईवे तालाब जैसा नजर आने लगता है। यहां पर भी कालोनी के लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जिससे हाईवे क्षतिग्रस्त हो रहा है। 

नोटिस देंगे, होगी कार्रवाई 

पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता आरके मिश्रा का कहना है कि जिन घरों से पानी आ रहा है, उन्हें नोटिस दिया जाएगा। यदि वह अपने घरों के पानी की व्यवस्था नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि तारकोल की सड़क पानी से बहुत जल्दी खराब होती है। निर्माण के समय आसपास के बस्ती के लोगों को भी जागरूक किया जाता है, मगर इसके बाद भी लोग नहीं मानते हैं। अब ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी