UP Lockdown: हाथरस मे क‌र्फ्यू जैसा दिखा सन्नाटा, वाहनों के काटे चालान

जनपद हाथरस में लॉकडाउन की घोषणा के बाद सिर्फ दूध फल और सब्जी की दुकानें कुछ देर के लिए खुलीं फिर बंद हो गयीं। 22 मार्च के जनता क‌र्फ्यू जैसा नजारा दिखाई दे रहा था।

By Sandeep SaxenaEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 09:45 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 03:53 PM (IST)
UP  Lockdown: हाथरस मे क‌र्फ्यू जैसा  दिखा सन्नाटा, वाहनों के काटे चालान
UP Lockdown: हाथरस मे क‌र्फ्यू जैसा दिखा सन्नाटा, वाहनों के काटे चालान

हाथरस जेएनएन : उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस में लॉकडाउन की घोषणा के बाद सिर्फ दूध, फल और सब्जी की दुकानें कुछ देर के लिए खुलीं फिर बंद हो गयीं। 22 मार्च के जनता क‌र्फ्यू जैसा नजारा दिखाई दे रहा था। सड़कों पर इक्का दुक्का लोग पैदल के अलाव दोपहिया वाहन और कार से नजर आ रहे थे। इस बीच डीएम प्रवीन कुमार लक्षकार, एसपी विक्रांत वीर सिंह के अलावा अन्य प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी शहर में घूमकर हालातों पर नजर रखते रहे। इस दौरान रुई की मंडी, सादाबाद गेट, चूना वाला डंडा में सामान की अनलोडिग करने पर भी पुलिस ने कुछ वाहन चालकों पर कार्रवाई भी की।

ऐसा है शहर में हाल 

शहर में वैसे सात बजे परचून की दुकानें छोड़कर दूध, सब्जी व फलों की दुकाने खुली थी। कमला बाजार में दूध की दुकान पर भीड़ लगी होने पर पुलिस ने आपत्ति जताई। मेडिकल स्टोर भी खुलना शुरू हो गए। इन पर ग्राहकों की संख्या सामान्य दिनों से कम थे। जो घंटाघर दुकानदार और ग्राहकों की वजह से रौनक बिखेरता था वह भी खामोश रहा। तालाब चौराहा, सासनीगेट, पर सन्नाटा पसरा रहा। यहां पुलिसकर्मी हेलमेट, मास्क, व कागजों की चेकिग कर रहे थे।  चेयरमैन आशीष शर्मा दमकल के साथ मोतीबाजार व अन्य बाजारों मे सैनिटाइजेशन कराते हुए नजर आए। चामड़ गेट चौराहा पर चार होमगार्ड वाले बैठे हुए थे। कुछ दूरी पर चलकर एक मेडिकल स्टोर खुला हुआ था। जहां पर कुछ लोग विकास दुबे एनकाउंटर पर चर्चा कर रहे थे। नई धर्मशाला के पास राशन की दुकान पर राशन उतारा जा रहा था। आगरा रोड से बुर्जवाला कुआं की ओर जाने वाले रास्ते पर बैरियर लगा हुआ था। एक पेंट की दुकान पर शटर खोलकर दुकानदार सामान दे रहा था। चूना वाला डंडा के पास एक आटा चक्की खुली हुई थी।

 पुलिस ने भी वाहनों की आवाजाही रोकी

इसके अलावा व्यस्ततम बाजार पंजाबी मार्केट, रामलीला मैदान, गुड़िहाई, पसरट्टा व अन्य बाजारों में सिर्फ मेडिकल स्टोर खुले नजर आए। जलेसर रोड पर एक शराब की दुकान पर कुछ लोग चोरी छिपे शराब खरीदने की जुगाड़ में खड़े हुए थे। सादाबाद, सासनी में भी लॉकडाउन के कारण बाजार बंद रहे। कस्बे में दुकानें नहीं खुली, सड़कें सूनी पड़ी रही। पुलिस ने भी वाहनों की आवाजाही रोकी। सादाबाद में एसडीएम राजेश कुमार जायजा लेते रहे।

chat bot
आपका साथी