अधिवक्ताओं की आज सांकेतिक हड़ताल, काम करने पर 1100 रुपये जुर्माना Aligarh news

अलीगढ़ जागरण संवाददाता । थाना जवां क्षेत्र के दबथला में अधिवक्ता पुष्पेंद्र सिंह रघुवंशी के घर पुलिस दबिश व अभद्रता करने को लेकर अधिवक्ता खासे आक्रोशित हैं। उन्होंने इस प्रकरण को लेकर बुधवार को सांकेतिक हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:56 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:14 AM (IST)
अधिवक्ताओं की आज सांकेतिक हड़ताल, काम करने पर 1100 रुपये जुर्माना Aligarh news
अधिवक्‍ताओं ने बुधवार को सांकेतिक हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । थाना जवां क्षेत्र के दबथला में अधिवक्ता पुष्पेंद्र सिंह रघुवंशी के घर पुलिस दबिश व अभद्रता करने को लेकर अधिवक्ता खासे आक्रोशित हैं। उन्होंने इस प्रकरण को लेकर बुधवार को सांकेतिक हड़ताल पर रहने का निर्णय लिया है।

अधिवक्‍ता काम करते हुए पाया गया तो भरना होगा जुर्माना

बार एसोसिएसन की बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोई भी अधिवक्ता काम करता हुआ पाया गया तो 1100 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा। एक प्रतिनिधिमंडल जुलूस के रूप में एसएसपी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन देगा। जवां के गांव दबथला निवासी अधिवक्ता पुष्पेंद्र सिंह रघुवंशी का आरोप है कि रविवार रात करीब साढ़े 11 बजे पुलिस ने छर्रा थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के मामले में एक आरोपित की तलाश में उनके घर पर दबिश दी। अभद्र भाषा का प्रयोग किया। धक्का-मुक्की में नीचे गिरने से उनके पैरों में चोट आई है। मंगलवार को दि अलीगढ़ बार एसोसिएशन ने बैठक करके घटना की निंदा की।

एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग होगी

अध्यक्ष ठा. बृजेश सिंह ने बताया कि पुलिस का ऐसा व्यवहार अशोभनीय है। इसे लेकर बुधवार को 11 बजे एसएसपी को ज्ञापन सौंपकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआइआर की मांग की जाएगी। अध्यक्ष ने कहा है कि कार्रवाई के लिए तीन दिन का समय दिया जाएगा। कार्रवाई न हुई तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा। बैठक में महासचिव संजय पाठक, प्रमोद चौहान, राजकुमार यदुवंशी, पंकज शर्मा, जगदीश सारस्वत, गणेश शर्मा, योगेश सारस्वत, सरनाम सिंह, दिनेश कुमार शर्मा आदि अधिवक्ता मौजूद थे।

पुलिस कार्यशैली से नाराज, मकानों पर लिखे यह मकान बिकाऊ है

लोधा । थाना क्षेत्र के गांव सदलपुर में रविवार रात शराब पीने को लेकर हुए विवाद में पूर्व प्रधान पक्ष पुलिस कार्रवाई से नाखुश है। उन्होंने मंगलवार को मकानों पर 'यह मकान बिकाऊ है'' लिखवा दिया। हालांकि पुलिस को जानकारी हुई तो गांव पहुंचकर दीवारों को पुतवा दिया। गांव में शराब को लेकर पूर्व प्रधान सदानंद सिंह व अजय ठाकुर पक्ष में मारपीट हो गई थी। इसी मारपीट में एक पक्ष ने बाहरी लोगों को फोन कर बुला लिया था। ग्रामीणाें ने उन्हें बदमाश मानकर पथराव व मारपीट कर खदेड़ डाला था। इसमें दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हुए थे। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। गांव में तनाव देखते हुए फोर्स तैनात है। पूर्व प्रधान पक्ष पुलिस स्तर से की जा रही कार्रवाई को लेकर नाराज है। मंगलवार को उन्होंने अपने घरों पर मकान बिकाऊ के नारे लिख डाले। आरोप है कि पुलिस ने दूसरे पक्ष से मिलीभगत कर क्रास मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें उनके पक्ष के 11 लोगों को नामजद कराया गया है। जबकि उनके पक्ष से केवल छह लोगों को ही नामजद कराया गया है। सीओ गभाना विशाल चौधरी ने कहा है कि ग्रामीणों को समझाकर मकान बिकाऊ हैं के लिखे गए नारों को मिटवा दिया गया है। मामले में जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी