एएमयू बीटेक एंट्रेंस के परिणाम में श्रेष्ठ को मिली पहली रैंक

सरवर क्लासेज के छात्र युवराज ने आल इंडिया रैंक-5 हासिल की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 02:11 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 02:11 AM (IST)
एएमयू बीटेक एंट्रेंस के परिणाम में श्रेष्ठ को मिली पहली रैंक
एएमयू बीटेक एंट्रेंस के परिणाम में श्रेष्ठ को मिली पहली रैंक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के बीटेक एंट्रेंस एग्जाम का परिणाम शुक्रवार को जारी किया गया। इसमें आकाश इंस्टीट्यूट से तैयारी करने वाले छात्र श्रेष्ठ वत्सल शर्मा ने आल इंडिया रैंक प्रथम हासिल कर जिले का नाम रोशन किया है। दूसरी ओर सरकार क्लासेज के निदेशक अजीम सरवर ने बताया कि संस्थान के छात्र युवराज वाष्र्णेय ने आल इंडिया रैंक-5 हासिल कर संस्थान व जिले का नाम रोशन किया है।

श्रेष्ठ वत्सल ने बताया कि वे कभी घंटे निर्धारित करके पढ़ाई नहीं करते हैं। टास्क तय करके पढ़ाई करते रहे। तय कर लेते थे कि इतनी पाठ्यसामग्री तैयार करके ही सोना है, तो वो पूरा करके ही सोते थे। यही उनकी सफलता का मूलमंत्र है। बताया कि उन्होंने रेडिएंट स्टार्स इंग्लिश स्कूल से 2021 में 12वीं पास की जिसमें उन्होंने स्कूल टाप किया। जेईई मेन में आलइंडिया रैंक 1341 व अलीगढ़ में प्रथम रैंक हासिल की थी। जेईई एडवांस में आलइंडिया रैंक 3124 हासिल की। जनकपुरी निवासी श्रेष्ठ के पिता मनीष शर्मा बिट कंप्यूटर इंस्टीट्यूट के मालिक हैं। उनकी मां रुचि शर्मा भी इसी संस्थान से जुड़ी हैं।

आकाश के 80 विद्यार्थी हुए पास

आकाश इंस्टीट्यूट के शाखा प्रबंधक सचिन कुमार ने बताया कि श्रेष्ठ वत्सल ने रैंक-1 और छात्रा रिशिका आर्या ने रैंक-3 हासिल कर संस्थान का नाम चमकाया है। इनके अलावा संस्थान के 80 छात्रों ने सफलता हासिल की है।। सफल विद्यार्थियों ने एक-दूसरे को बधाई देकर मुंह मीठा कराया।

सरवर क्लासेज के 36 छात्र सफल

मेडिकल रोड स्थित सरवर क्लासेज के निदेशक अजीम सरवर ने बताया कि युवराज वाष्र्णेय के अलावा चाइल्ड आफ एंप्लाई (सीई) कैटेगरी में कैस कदीर ने प्रथम रैंक, यूसुफ खान ने तीसरी रैंक और यूसुफ हसन ने सातवीं रैंक हासिल की। इनके अलावा संस्थान के 36 विद्यार्थियों ने एएमयू बीटेक के एंट्रेंस एग्जाम में शानदार सफलता हासिल की है।

प्रियांजलि की 22वीं रैंक

आवास-विकास कालोनी निवासी प्रियांजलि ने एएमयू के बीटेक एंट्रेंस एग्जाम में 22वीं रैंक हासिल की। प्रियांजलि ने विनीत कोचिग एंड गाइडेंस सेंटर से आनलाइन तैयारी की थी। कोरोना काल में घर पर ही तैयारी की। केमिस्ट्री की तैयारी उत्सव क्लासेज में की। 2021 में इंटरमीडिएट की परीक्षा एएमयू से 95.2 फीसद अंकों से उत्तीर्ण की थी। एएमयू बी.टेक की तैयारी के लिए छह से आठ घंटे पढ़ाई करती थीं। सफलता का श्रेय शिक्षक उत्सव गर्ग व सत्यम उपाध्याय को दिया।

chat bot
आपका साथी