आज से रंग महोत्सव'' में दिखाएं चित्रकारी का हुनर Aligarh News

कला भला किसे पसंद नहींं। चित्रकला के प्रति दीवानगी अनेक लोगों ने देखी जाती है। महंगी से महंगी पेटिंग लेने तक नहीं पीछे नहींं रहते। अपने शहर में भी कई युवा ऐसे हैं जो आकर्षक पेंटिंग से अपनी पहचान बनाने के प्रयास में हैं।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 06:31 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 06:31 AM (IST)
आज से रंग महोत्सव'' में दिखाएं चित्रकारी का हुनर Aligarh News
कला भला किसे पसंद नहींं। चित्रकला के प्रति दीवानगी अनेक लोगों ने देखी जाती है

अलीगढ़, जेएनएन। कला भला किसे पसंद नहींं। चित्रकला के प्रति दीवानगी अनेक लोगों ने देखी जाती है। महंगी से महंगी पेटिंग लेने तक नहीं पीछे नहींं रहते। अपने शहर में भी कई युवा एेसे हैं जो आकर्षक पेंटिंग से अपनी पहचान बनाने के प्रयास में हैं। इन्हीं प्रतिभाओं के लिए अब खास मौका है। 15 अप्रैल को विश्व कला दिवस है। इसके चलते दैनिक जागरण व कस्तूरी कला एजुकेशन सोसायटी की ओर से आनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता '' रंग महोत्सव '' का आयोजन किया जा रहा है। 

चित्रकारी का विषय ''कोरोना को हराना है'' 

यह प्रतियोगिता तीन वर्गों में आयोजित की जाएगी। वर्ग ए, वर्ग बी, वर्ग सी में चित्रकार प्रतिभाग करेंगे। वर्ग ए में कक्षा छह से आठवीं, वर्ग बी में कक्षा नौ व 11वीं तक के विद्यार्थी प्रतिभाग करेंगे। वर्ग सी में स्नातक-स्नात्कोत्तर के विद्यार्थी शामिल होंगे। कार्यक्रम संयोजक चित्रकार शिवाशीष शर्मा ने बताया कि ए व वर्ग बी के लिए चित्रकारी का विषय ''कोरोना को हराना है'' रखा गया है। वर्ग सी के विद्यार्थियों के लिए विषय ''विद्यार्थियों के लिए समय का सदुपयोग'' रखा गया है।

बस आज और कल का समय 

प्रतिभागियों को 15 अप्रैल दोपहर दो बजे तक अपनी चित्रकारी की फोटो वाट्सअप नंबर 7417460804, 7669291012 पर भेजनी है। इसका परिणाम 16 अप्रैल को प्रकाशित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी