प्रदेशीय माध्यमिक विद्यालयी राइफल व पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में 11 मंडलों के 290 शूटरों ने साधा निशाना

रामघाट रोड पर स्पोट्र्स स्टेडियम में चल रही 64वीं प्रदेशीय माध्यमिक विद्यालयी राइफल व पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में दूसरे दिन गुरुवार को शूटरों ने सटीक निशानेबाजी कर लीड बनाई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 09:14 AM (IST)
प्रदेशीय माध्यमिक विद्यालयी राइफल व पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में 11 मंडलों के 290 शूटरों ने साधा निशाना
प्रदेशीय माध्यमिक विद्यालयी राइफल व पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में 11 मंडलों के 290 शूटरों ने साधा निशाना

अलीगढ़ (जेएनएन)।  रामघाट रोड पर स्पोट्र्स स्टेडियम में चल रही 64वीं प्रदेशीय माध्यमिक विद्यालयी राइफल व पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में दूसरे दिन गुरुवार को शूटरों ने सटीक निशानेबाजी कर लीड बनाई।  11 मंडलों की टीमों में 290 खिलाड़ी आ चुके थे। सभी ने निशाना साधा। कुल 18 राउंड में से 14 पूरे हो गए। शुक्रवार को अलीगढ़ के शूटर भी हुनर दिखाएंगे। हर खिलाड़ी के बचे चार राउंड पूरे कराकर परिणाम की घोषणा की जाएगी। पुरस्कार वितरण के साथ प्रतियोगिता का समापन होगा। मुख्य अतिथि डीएम चंद्रभूषण सिंह होंगे।

दूसरे दिन के मुकाबले

अंडर-14 बालक वर्ग पीप साइड राइफल में मुरादाबाद के हर्षित राज ने 200 में से 171 स्कोर किया। मेरठ के हर्ष तोमर ने पिस्टल में 200 में 179, लखनऊ के लोकेश पांडेय ने ओपन साइड राइफल में 200 में 105 स्कोर कर लीड किया। अंडर-14 बालिका वर्ग पिस्टल में मेरठ की खुशी ने 172, मुरादाबाद की अंशिका विश्नोई ने पीप साइड राइफल में 186, मुरादाबाद की वंशिका विश्नोई ने 182, सहारनपुर की अफीफा रिजवान ने ओपन साइड राइफल में 193 स्कोर कर लीड बनाई। अंडर-17 बालक वर्ग पिस्टल में मेरठ के अर्पित तोमर ने 192, पीप साइड राइफल में लखनऊ के तबिश अहमद ने 187 व ओपन साइड राइफल में मुरादाबाद के शाकिब अली ने 102 स्कोर कर लीड बनाई। अंडर-17 बालिका वर्ग पीप साइड राइफल में मुरादाबाद की शामिया मेहर ने 193 स्कोर किया। अंडर-19 बालक वर्ग पीप साइड राइफल में लखनऊ के संस्कार हवेलिया ने 194 व ओपन साइड राइफल में लखनऊ के मोहम्मद वसीम ने 85 स्कोर किया। अंडर-19 बालिका वर्ग ओपन साइड राइफल में मुरादाबाद की अनामिका कौशिक ने 200 में 20 स्कोर किया।

11 मंडल आए, सात ने किया किनारा

भाग लेने वालों में आगरा, लखनऊ, गोरखपुर, सहारनपुर, कानपुर, वाराणसी, बरेली, प्रयागराज, अलीगढ़, मुरादाबाद, मेरठ मंडल की टीमें हैं। किनारा करने में अयोध्या, झांसी, मिर्जापुर, देवीपाटन, चित्रकूट, श्रावस्ती, आजमगढ़ मंडल शामिल हैं।

जुड़वा बहनें अंशिका व वंशिका दिखा रहीं हुनर

 मुरादाबाद मंडल की शूटर अंशिका विश्नोई व वंशिका विश्नोई राज्यस्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर रही हैैं। अंडर-14 वर्ग में दोनों ने गुरुवार को लीड स्कोर किया। दोनों के चेहरे ही नहीं मिलते, बल्कि इवेंट भी एक जैसे ही हैं। दोनों मुरादाबाद के मेथॉडिस्ट गल्र्स इंटर कॉलेज में एक ही क्लास में पढ़ती हैं। पीप साइड राइफल में अंशिका ने 200 में 186 तो वंशिका ने 182 स्कोर किया। डिस्क ऑपरेटर पिता राजीव कुमार की बेटियों की जीतने की प्रबल संभावनाएं हैं। अंशिका बताती हैं कि, उन्होंने 2017 में पूना में व अहमदाबाद में नेशनल शूटिंग में खेला था। अंशिका से पांच मिनट छोटी वंशिका ने बताया कि उन्होंने भी अहमदाबाद व पूना में नेशनल शूटिंग में खेला।

बरेली के शूटर ने पैर में दागा छर्रा

बरेली के शूटर शिवओम ने शूटिंग के दौरान सावधानी नहीं बरती और छर्रा उनके पैर पर ही फायर हो गया। छर्रा पैर का मांस फाड़ते हुए निकल गया। शिवओम अंडर-17 वर्ग में प्रतिभाग कर रहे हैं। उनके कोच राहुल सिंह ने बताया कि स्टेडियम में एंबुलेंस नहीं थी। काफी खून बहने पर पास के ही अस्पताल में ले जाकर शिवओम की ड्रेसिंग कराई। डीआइओएस डॉ. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि एंबुलेंस के लिए स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को ही बोल दिया था, मगर नहीं भेजी गई। उन्होंने शाम को स्टेडियम से ही फोन कर एंबुलेंस मंगाने की बात की। शुक्रवार को शूटर के पैर का एक्स-रे कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी