अलीगढ़ मंडल में पांच संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त, दो अवर अभियंताओं को आरोपपत्र

मंडलायुक्त ने कमिश्नरी में की से नो टू करप्शन सेल की बैठक प्रधानमंत्री आवास योजना में दोषी कर्मी की सेवा समाप्ति की संस्तुति।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:13 PM (IST)
अलीगढ़ मंडल में पांच संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त, दो अवर अभियंताओं को आरोपपत्र
अलीगढ़ मंडल में पांच संविदाकर्मियों की सेवा समाप्त, दो अवर अभियंताओं को आरोपपत्र

जासं, अलीगढ़ : बिजली के घरेलू व कामर्शियल कनेक्शन देने के एवज में अवैध वसूली के मामले में अलीगढ़ व एटा क्षेत्र के दो अवर अभियंताओं को आरोप पत्र जारी किया गया है। अवैध वसूली के अन्य मामलों में पांच संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त करने के आदेश हो गए हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना में भी वसूली के आरोप में एक कर्मचारी की सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है।

गुरुवार को मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कमिश्नरी सभागार में 'से नो टू करप्शन' सेल की समीक्षा की। मंडलायुक्त ने बताया कि अलीगढ़ व एटा बिजली के घरेलू व व्यावसायिक कनेक्शन देने में अवैध वसूली करने के मामले में दो अवर अभियंताओं को आरोपपत्र जारी किए गए हैं। दो संविदा कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई है। कासगंज में विद्युत कनेक्शन देने में अवैध वसूली करने के आरोप में तीन संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त की गई हैं। कासगंज में प्रधानमंत्री आवासीय योजना शहरी में लाभार्थियों से अवैध वसूली के मामले में दोषी कर्मचारी की सेवा समाप्ति की संस्तुति की गई है। मंडलायुक्त ने कई विभागों से सेल को सूची न मिलने पर नाराजगी जताई। अलीगढ़ जिले के डूडा कार्यालय से वर्ष 2019 से अब तक कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मियों की सूची नहीं मिली है। लाभार्थियों की सूची भी बाकी है। समाज कल्याण विभाग अलीगढ़, कासगंज व हाथरस जिले से पारिवारिक लाभ योजना की सूची नहीं मिली है। शादी अनुदान योजना के लाभार्थियों की सूची आधी-अधूरी है। सहायक श्रमायुक्त अलीगढ़, एटा व हाथरस जिले से चिकित्सा सहायता व शादी अनुदान की सूची बाकी है। जिला अभिहित अधिकारी अलीगढ़, एटा व हाथरस द्वारा फूड लाइसेंस व पंजीकृत अधिष्ठान सूची भी उपलब्ध नहीं कराई गई है। लीड बैंक मैनेजर अलीगढ़, कासगंज व हाथरस द्वारा केसीसी कार्ड धारकों की सूची भी नहीं दी गई है। जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी हाथरस, एटा व कासगंज-वर्ष 2019 से अब तक नई इकाई स्थापना के लिए ऋण की सूची भी नहीं मिली है। मंडलायुक्त ने इन सभी विभाग को जल्द सूची देने के निर्देश दिए।

......

आरटीओ प्रशासन कार्यालय अव्वल, जेडी माध्यमिक शिक्षा कार्यालय फिसड्डी

जासं, अलीगढ़ : मंडल के बेहतर व खराब कार्यालयों की रैंकिग जारी हो गई है। संभागीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) प्रशासन कार्यालय मंडल में सबसे अच्छा रहा है। माध्यमिक शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक का कार्यालय सबसे खराब मिला है। मंडलायुक्त ने कहा कि अगस्त में 39 अधिकारियों को 39 कार्यालय निरीक्षण के लिए आवंटित किए गए थे। 35 अधिकारियों की रिपोर्ट आ गई है।

chat bot
आपका साथी