प्रतिष्ठा आईएएस एकेडमी की सेमिनार: मन से करें तैयारी तो बन सकते हैं आईएएस

मुख्य अतिथि आईपीएस अनीस अहमद आईपीएस कमांडेंट 38 बटालियन पीएसी रहे। उन्होंने अपनी तैयारी का सफलतम जिक्र किया और यह बताया के 2 से 3 साल में यदि मन से तैयारी की जाए तो आईएएस आसानी से बना जा सकता है ।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:23 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:23 PM (IST)
प्रतिष्ठा आईएएस  एकेडमी की सेमिनार: मन से करें तैयारी तो बन सकते हैं आईएएस
मुख्य अतिथि आईपीएस अनीस अहमद आईपीएस कमांडेंट 38 बटालियन पीएसी रहे।

अलीगढ़, जेएनएन। एक कदम सफलता की ओर कैसे आईएएस की परीक्षा में सफल हो 2021 में कैसे आईएएस की परीक्षा में सफल हुआ जा सकता है इस पर प्रतिष्ठा आईएएस एकेडमी में फ्री सेमिनार का आयोजन किया गया, जिसमें जिले भर के  छात्रों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि आईपीएस अनीस अहमद आईपीएस कमांडेंट 38 बटालियन पीएसी रहे। उन्होंने अपनी तैयारी का सफलतम जिक्र किया और यह बताया के 2 से 3 साल में यदि मन से तैयारी की जाए तो आईएएस आसानी से बना जा सकता है । बशर्ते दृढ़ प्रतिज्ञा हो नोट बनाए जाएं।

 12 से 14 घंटे की नियमित स्टडी जरूरी

स्टडी मटेरियल बेहतर हो और एक अच्छी कोचिंग का गाइडेंस हो तथा 12 से 14 घंटे की नियमित स्टडी हो इस तरह लगातार प्रयत्न सफलता में बदल सकता है। उन्होंने अपने जीवन में पुलिस के क्षेत्र में कठिनाई और आसानी से जो काम किए उनको भी साझा किया।छात्रों ने अलग-अलग क्वेश्चन पूछे जिसमें सुमन चौधरी और तरुण खान ने प्रश्न किया प्री और मुख्य परीक्षा में क्या अंतर है।

 इंटरव्यू की तैयारी कैसे हो शुभम यादव ने प्रश्न किया कि एथिक्स की तैयारी कैसे की जाए तथा प्रियंका शर्मा ने जीवन में तैयारी करते समय यदि सफल नहीं हुए तो कैसे होगा। एकेडमी के निदेशक डीआर यादव ने  कहा आईपीएस अनीश अहमद के द्वारा दिए गए। टिप्स छात्रों को काम आएंगे और यदि सफल होते हैं तो इस सफलता में उनका भी योगदान साबित होगा। डीआर यादव ने आईपीएस अनीश अहमद को एक ग्लोब और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। सेमिनार में मुख्य रूप से अलका यादव डॉक्टर डीआर यादव दिनेश सिंह चंद्रमा यादव अजय प्रताप सपना सिंह वर्षा यादव राहुल चौधरी शोभा चौधरी शिवम यादव उमेश सारस्वत भानु प्रेरणा सहित टेक्नो छात्रों ने भाग लिया

chat bot
आपका साथी