अलीगढ़ में पंचायत चुनाव के अतिसंवेदनशील बूथों का चयन शुरू, आज होगी बैठक

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रस्तावित आरक्षण की सूची तैयार कराई जा रही हैं। वहीं शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का चयन भी शुरू हो गया है। अफसरों की समिति गठित की गई है।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:36 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:36 AM (IST)
अलीगढ़ में पंचायत चुनाव के अतिसंवेदनशील बूथों का चयन शुरू, आज होगी बैठक
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रस्तावित आरक्षण की सूची तैयार कराई जा रही हैं। वहीं, शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए संवेदनशील व अतिसंवेदनशील बूथों का चयन भी शुरू हो गया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी पिछले दिनों बैठक में सभी एसडीएम व क्षेत्राधिकारियों को इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही ऐसे बूथों का चयन हो जाएगा। पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में बैठक होगा। शनिवार को इसका आदेश जारी कर दिया है। इसमें सभी कमेटियों के पदाधिकारी शामिल होंगे। सुबह 11 बजे से इसकी शुरुआत होगी।

अप्रैल में चुनाव प्रस्तावित

ग्राम प्रधान, सदस्य ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत और सदस्य जिला पंचायत के लिए अप्रैल में चुनाव प्रस्तावित हैं। यह गांव देहात से जुड़ा हुआ चुनाव होता हैं। ऐसे में इसमें सबसे बड़ी चुनौती शांति व्यवस्था की होती है। मतदाता बिना भय के शांति से मतदान कर सकें। इसके लिए संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों और बूथों की पहचान करना भी जरूरी होता है। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं। डीएम की आेर से पिछले दिनों जारी किए आदेश के मुताबिक सभी तहसीलों के लिए अफसरों की समिति गठित की गई है। एसडीएम इसके अध्यक्ष होंगे। समिति में संबंधित पुलिस क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, सदस्य सचिव, तहसील के समस्त बीडीओ और थाना अध्यक्ष आदि शामिल होंगे। 

आज होगी बैठक 

पंचायत चुनाव को लेकर रविवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में बैठक होगा। शनिवार को इसका आदेश जारी कर दिया है। इसमें सभी कमेटियों के पदाधिकारी शामिल होंगे। सुबह 11 बजे से इसकी शुरुआत होगी।

chat bot
आपका साथी