हाथरस में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखकर बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार Hathras News

कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं करीब पंद्रह सौ लोग इस संक्रमण से बीमार हो चुके हैं। सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराए जाने पर जोर दिया।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 12:17 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 12:17 PM (IST)
हाथरस में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखकर बढ़ी टीकाकरण की रफ्तार Hathras News
लोगों में टीकाकरण कराने को लेकर गजब का उत्साह है।

हाथरस, जेएनएन। आने वाले समय में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब लोगों में टीकाकरण कराने को लेकर गजब का उत्साह है। पिछले तीन दिनों में 24 हजार लोग टीकाकरण करा चुके है। लोगों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अब केंद्रों की संख्या भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बढ़ा दी है।

जिले में अब तक 43 लोगों ने गवांई जान

कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक 43 लोगों की मौत हो चुकी है। तो वहीं करीब पंद्रह सौ लोग इस संक्रमण से बीमार हो चुके हैं। सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराए जाने पर जोर दिया। शुरूआत में लोगों ने वैक्सीन लगवाने में रूचि नहीं दिखाई। जिस वजह से विभागीय अधिकारियों को राजस्व गांवों में जाकर शिविर लगाकर टीकाकरण कराना शुरू किया। अब डब्लूएचओ ने संक्रमण के बढ़ने का खतरा बताया है। तीसरी लहर से पहले स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया जा रहा है। आक्सीजन प्लांट के अलावा वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है। लोगों में भी संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर दहशत दिखाई दे रही है। जिस वजह से अब टीकाकरण कराने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले तीन दिन में 24 हजार लोगों को टीके की डोज लग चुकी है। लोगों में टीकाकरण कराने की रूचि को देखते हुए अब केंद्रों की संख्या में भी इजाफा कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी