शिवालिक गंगा रेजीडेंसी में लाखों की चोरी में सिक्योरिटी गार्ड पर शकAligarh News

क्वार्सी क्षेत्र के बाईपास स्थित शिवालिक गंगा रेजीडेंसी स्थित फ्लैट में 23 सितंबर को ताले तोड़कर हुई करीब 20 लाख रुपये की चोरी की वारदात में पुलिस सिक्योरिटी गार्ड की भूमिका पर संदेह जताते हुए जांच में जुट गई है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 04:16 PM (IST)
शिवालिक गंगा रेजीडेंसी में लाखों की चोरी में सिक्योरिटी गार्ड पर शकAligarh News
पुलिस सिक्योरिटी गार्ड की भूमिका पर संदेह जताते हुए जांच में जुट गई है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। क्वार्सी क्षेत्र के बाईपास स्थित शिवालिक गंगा रेजीडेंसी स्थित फ्लैट में 23 सितंबर को ताले तोड़कर हुई करीब 20 लाख रुपये की चोरी की वारदात में पुलिस सिक्योरिटी गार्ड की भूमिका पर संदेह जताते हुए जांच में जुट गई है। पुलिस को सीसीटीवी कैमरे भी बंद मिले हैं। संभावना है कि उन्हें जानबूझकर बंद किया गया था। हालांकि पुलिस जांच में सारी बातें सामने आ सकेंगी।

यह है मामला

शिवालिक गंगा रेजीडेंसी निवासी सप्लाई इंस्पेक्टर सतीश चंद्र सक्सेना का निधन हो चुका है। फ्लैट में पत्नी सुधा सक्सेना अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। बड़ा बेटा एक निजी कंपनी में काम करते हैं, छोटे एक बैंक में कार्यरत हैं। शनिवार दोपहर सुधा सक्सेना अपने दोनों बेटों के साथ विष्णुपुरी इलाके में रहने वाले अपने भाई के घर घूमने गई थीं। चोर मौका देखकर फ्लैट के ताले तोड़कर अंदर घुस गए। फिर पूरे घर को आराम से खंगाल डाला। चोर माल समेटकर आसानी से फरार हो गए। इसकी जानकारी पड़ोसियों को भी नहीं हो सकी। देर शाम करीब आठ बजे सुधा सक्सेना बेटों के साथ फ्लैट पर पहुंची तब उन्हें चोरी की जानकारी हो सकी। कमरों के अलावा सेफ के ताले टूटे हुए थे, सारा-सामान भी अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था। पीड़िता सुधा सक्सेना के अनुसार चोर घर से अलमारी में रखे करीब 20 हजार रुपये नकद, जेवरात व अन्य कीमती सामान जिसकी कीमत करीब 20 लाख रुपये है को चोरी कर ले गए हैं।

कहीं जानबूझकर तो बंद नहीं किए गए थे कैमरे

सीओ सिविल लाइन श्वेताभ पांडे के अनुसार जांच में साफ हुआ है कि घटना के समय सीसीटीवी कैमरे बंद थे। यह संयोग से बंद थे या फिर इन्हें जानबूझकर बंद किया गया था। इसकी जांच की जा रही है। गार्ड को भी पूछताछ के दायरे में रखा गया है। आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। हरेक पहलू पर गहतना से जांच की जा रही है, जल्द घटना का राजफाश होगा।

chat bot
आपका साथी