Sector Scheme in Aligarh: त्योहारों को लेकर अलीगढ़ में सेक्टर स्कीम लागू, नौ जोन में बांटा जिला

सोमवार शाम को मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस में दुर्गा पूजा दशहरा दीपावली व बारावफात को सकुशल संपन्न करवाने के साथ किसान आंदोलन व चुनाव के ¨बदुओं पर चर्चा की। इसके बाद सेक्टर स्कीम लागू की गई है।

By Edited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 01:51 AM (IST)
Sector Scheme in Aligarh: त्योहारों को लेकर अलीगढ़ में सेक्टर स्कीम लागू, नौ जोन में बांटा जिला
हर सेक्टर में मजिस्ट्रेट के साथ एसपी व सीओ भी निगरानी रखेंगे।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है। सेक्टर स्कीम लागू कर जिले को नौ जोन व 30 सेक्टरों में बांटा गया है। सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। सोमवार शाम को मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीपावली व बारावफात को सकुशल संपन्न करवाने के साथ किसान आंदोलन व चुनाव के ¨बदुओं पर चर्चा की। इसके बाद सेक्टर स्कीम लागू की गई है। हर सेक्टर में मजिस्ट्रेट के साथ एसपी व सीओ भी निगरानी रखेंगे। सार्वजनिक स्थानों व बाजारों में चे¨कग बढ़ा दी गई है। यहां संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। इसके लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि त्योहारों को लेकर पुलिस मुस्तैद रहेगी।

ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी का समय बढ़ाया

अलीगढ़ : यातायात को व्यवस्थित करने के लिए सोमवार को एसपी ट्रैफिक व सीओ ने पुलिसकर्मियों को शालीनता से ड्यूटी करने करा पाठ पढ़ाया। बताया कि त्योहारों को लेकर ड्यूटी का समय बढ़ाया गया है। इस दौरान साफ वर्दी व रिफ्लेक्टिव जैकेट पहनकर ड्यूटी करें। ड्यूटी के प्रति सजग रहें और अपने प्वाइंट्स पर यातायात जाम न होंने दें। अब कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों पर निगरानी रखी जाएगी। रविवार को ट्रैफिक पुलिसकर्मी से मारपीट की घटना के बाद एसपी ट्रैफिक सतीश चंद्र व सीओ मोहसिन खान ने पुलिस लाइन सभागार में यातायात गोष्ठी की। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि नई ट्रैफिक ग्रिड कार्ययोजना तीन सितंबर को लागू की गई थी। इसके तहत पुलिसकर्मी उसी निर्धारित ड्यूटी प्वाइंट्स पर तैनात रहें। अब तक ड्यूटी शिफ्ट सुबह सात से दोपहर दो व दो से रात 10 बजे तक रहती थी। अब प्रथम शिफ्ट सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक व दूसरी तीन से रात 11 बजे तक होगी। कर्मचारी अपने डयूटी प्वाइंट पर समय से पहुंचेंगे। बिना बदली के डयूटी प्वाइंट नहीं छोड़ेंगे। ड्यूटी के दौरान चौराहे व तिराहे पर जाम लगने की दशा में संबंधित सेक्टर प्रभारी व कंट्रोल रूम को नोट कराएंगे। चौराहों व तिराहों पर चार कर्मचारी नियुक्त हैं तो वे उस चौराहे के चारों कोनों को कवर करते हुए यातायात व्यवस्था का संचालन करेंगे। व्यापारियों के साथ की बैठक पुलिस समाज के संभ्रांत लोगों का भी सहयोग ले रही है। इसके तहत सीओ द्वितीय मोहसिन खान ने सोमवार रात को कबरकुत्ता में व्यापारियों के साथ बैठक की। उसकी समस्याएं जानीं। पुलिस का सहयोग करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी